आप रोज टेलीविजन पर नेताओं को अपने भाषणों के जरिये एक दूसरे पर निशाना साधते हुए देखते होंगे, एक दूसरे को नीचा दिखाते हुए देखते होंगे और एक दूसरे की नीतियों का जबरदस्त तरीके से विरोध करते हुए देखते होंगे लेकिन क्या सच में इन नेताओं के दिल में एक दूसरे को लेकर इतनी खटास भरी होती है ? चलिए इस सवाल का जवाब आपको नीचे की कुछ तस्वीरें देखकर मिल जाएगा. ये तस्वीर देखिये इस तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ जो नजर आ रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि जम्मू कश्मीर से नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला हैं जो अपने तीखे बयानों के लिए सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं.

आय दिन ये प्रधानमंत्री मोदी का और केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते रहते हैं बल्कि अभी 370 के हटाए जाने के एक साल पूरे होने पर इन्होंने खूब खरी खोटी कही थी लेकिन इन तस्वीरों को देख यूं लगता है जैसे कुछ हुआ ही नहीं है कोई गिला शिकवा कोई शिकायत नहीं है. दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर गठित तीसरी कमेटी की बैठक में भाग लिया था.  इस दौरान उन्होंने जिस प्रकार से विपक्षी नेताओं से उनकी बात की तस्वीरें आयी वह चर्चा का विषय बन गयी.

आजादी के अमृत महोत्सव के लिए गठित तीसरी समिति की बैठक के मद्देनजर बैठक का आयोजन किया गया था. देश को आजाद हुए इस बार 75 साल पूरे हो जाएंगे इस बार की आजादी ये वर्षगांठ अब तक की सबसे अनोखी और भव्य वर्षगांठ होने वाली है इस बार आजादी का मौका आते – आते ऐसे – ऐसे कीर्तिमान रचे गये जो इन 75 सालों में कभी नहीं हुए. देश की आजादी की ख़ुशी का पर्व सब लोग अपने – अपने हिसाब से मना रहे हैं लेकिन नेताओं ने भी एक सन्देश तो साफ़ कर दिया की भले ही सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियों के बीच कितना भी मत भेद हो लेकिन जब बात देश की होगी तो सब एकता के एक धागे में बंधे हुए दिखेंगे क्योंकि देश सबसे पहले है.

Also Read -   Rahul Gandhi vows to make a comeback in Gujarat elections

आपने हमेशाअध्यक्ष अखिलेश यादव को लगातार भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर हमला करते हुए देखा होगा और यही रुख राष्ट्रीय महाचिव रामगोपाल यादव का भी देखा होगा लेकिन बैठक के दौरान जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई, राजनीतिक कड़वाहट पीछे छूटती दिखी मानो. कुछ ऐसा ही रवैय्या मीरा कुमार के भी दिख रहे थे. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुस्कुराते हुए मुलाकात करते हुए कांग्रेस की सीनियर नेता अपनी बात रखती नजर आ रही थीं. कांग्रेस की दिग्गज नेता इस तरह प्रधानमंत्री से बात करती नजर आई कि मनो सबका दिल खुश हो गया दोनों के ये मुस्कुराते चेहरे देख कर और तमाम विपक्षी नेता जो मौजूद थे सबका इस तरह सत्ताधारी पार्टी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिला सबको सुकून दे गया.