प्रशांत किशोर के दावे ने बिहार की राजनीति में मचाई हलचल, बोले नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी

0
251

बिहार में एक राजनीतिक ड्रामा  खत्म होता नहीं है कि दूसरा शुरू हो जाता है. अभी हाल ही कुछ समय पहले ही नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़कर राजद के साथ मिलकर सरकार बना ली थी और मुख्यमंत्री बन गये थे. राजद से हाथ मिलाने के बाद राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. आये दिन अपराध हो रहे हैं. तो फिर से नीतीश कुमार सवालों के घेरे में आ खड़े हो गये हैं.

बिहार में हुए इस सियासी ड्रामे के कुछ दिन बाद ही मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पीके ने अब ऐसा दावा कर दिया है जिससे राजद और जदयू दोनों में ही हलचल मच गयी है. दरअसल प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा के संपर्क में हैं. अगर स्थिति की मांग होती है तो वो फिर से पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं.

PK ने दावा किया है कि नीतीश कुमार जदयू के राज्यसभा सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के माध्यम से भाजपा के साथ संचार कर रहे हैं. प्रशांत किशोर ने कहा है कि “लोगों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि जब भी ऐसी परिस्थितियां आती हैं, तो वह भाजपा में वापस जा सकते हैं और इसके साथ काम कर सकते हैं.”

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर के इस दावे के बाद बिहार की राजनीति में हड़कंप मच गया है. वहीँ उनके इस दावे पर जदयू ने भी सफाई दी है और कहा है कि उनका ये दावा भ्रामक है. पार्टी के प्रवक्ता KC त्यागी ने सार्वजानिक रूप से यह घोषणा पहले ही कर चुके हैं कि वो अपने जीवन में कभी भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे.