19.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

धनतेरस के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी जी ने 75 हजार युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

Latest Indian Newsधनतेरस के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी जी ने 75 हजार युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

आज धनतेरस के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी ने “रोजगार मेले” का शुभारम्भ किया .  इस रोजगार मेले के माध्यम से देश के 10 लाख  युवाओं को रोजगार दिया जायेगा . इस रोजगार मेले में पहली बार मोदी जी ने 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया,  नियुक्ति पत्र मिलने से युवाओं के चेहरे पर मुस्कान देखने लायक थी.  इस रोजगार मेले के माध्यम से हर महीने  75 हजार से ज्यादा पात्र लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा और देशभर में  10 लाख सरकारी पदों पर अगले एक साल में भर्ती की जाएगी .

योजना को लाँच करने के बाद जानकारी के मुताबिक रोजगार मेले के तहत विभिन्न सरकारी एजेंसियां जैसे कि SSC, UPSC, Railway इत्यादि समयबद्ध तरीके से इन भर्तियों को पूरा करेंगी. एजी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष भी लगातार हमलावर बना हुआ है.  ऐसे समय में रोजगार मेले का शुभारम्भ युवाओं के लिए तो फायदेमंद है ही केंद्र सरकार को भी रोजगार के मुद्दे पर राहत मिलेगी .

रोजगार मेले का शुभारम्भ करने के बाद प्रधानमंत्री मोदीजी ने वीडियो कोंफ्रेसिंग के अपने संबोधन में भाजपा और एनडीए के शासन वाली राज्य सरकारें और केन्द्र शासित प्रदेशों में भी अब इस तरह के रोजगार मेलों का लगातार आयोजन किया जायेगा. जिसमें  दादर और नागर हवेली, दमण और दीव, जम्मू-कश्मीर और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में भी इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे और इन मेलो के माध्यम से हर महीने हजारो लोगो को नियुक्ति पत्र दिए जायेंगे .

प्रधानमंत्री मोदीजी ने अपने संबोधन में कहा की आज भारत दुनिया में पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था है कुछ ही सालों में हम दसवें नुम्बर से पांचवे नम्बर पर आ गए है ये इसलिए संभव हो पा रहा है की पिछले 8 वर्षो में हमने अर्थव्यवस्था की उन कमियों को दूर करने का काम किया है जो रूकावटे पैदा कर रही थी. साफ नियत और मजबूत इरादों से आज हम विश्व में आगे बढ़ रहे है.

Also Read -   Highlights of PM Narendra Modi's Address to the Nation: "Need to maintain discipline", says PM

 

मोदीजी ने संबोधन में कहा की ” प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना” के तहत देश के युवाओं को उधोगो की आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षित करने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है इस योजना के तहत अभी तक सवा करोड़ से अधिक युवाओं को स्किल इंडिया अभियान की मदद से ट्रेंड किया जा चूका है .

 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles