CM Yogi: जनता को योगी सरकार देने जा रही है मुनाफे का हिस्सा, वाराणसी-कानपुर समेत इन शहरों के लोगों को फायदा…

0
11181
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनता की भलाई के लिए हमेशा अग्रसर रहती है. रोजगार की बात हो, महिला सुरक्षा आदि कोई भी बात हो योगी सरकार जनता के विकास के लिए काम करती रहती है. इसी कड़ी में अब एक बड़ा मुनाफा भी यूपी की जनता को मिलने वाला है. बता दें कि यूपी सरकार शहर की बड़ी परियोजनाओं में होने वाले मुनाफे की हिस्सेदारी अब आम जनता को भी देगी. ये मुनाफा म्यूनिसिपल बांड खरीदने वाले को परियोजना पूरी होने पर उससे होने वाले मुनाफे पर दिया जाएगा.

फाइल फोटो

चार शहरों की परियोजनाओं के लिए बांड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश के चार शहरों वाराणसी आगरा कानपुर और प्रयागराज शहर की बड़ी परियोजनाओं के लिए जल्द ही बांड लाने की तैयारी में है. दरअसल, राज्य के बड़े शहरों में आधुनिक सुविधाएं विकसित की जानी है और इसलिए पार्क, मल्टीलेवल पार्किंग समेत अन्य कई बड़ी योजनाएं लाई जानी है. वहीं, इन शहरों की बड़ी परियोजनाओं के लिए बांड जारी किया जाना है. इस बांड के सहारे एक तरफ जहां पैसे की व्यवस्था की जाएगी तो वहीं दूसरी तरफ इससे होने वाले मुनाफे को शेयरधारकों में बांटा जाएगा. बता दें कि केंद्रीय दिशा निर्देश के आधार पर यूपी की राजधानी लखनऊ और जिला गाजियाबाद का म्यूनिसिपल बांड जारी किया जा चुका है, इसलिए अब बाकी इन चार शहरों के लिए बांड जारी किया जाना है.

फाइल फोटो

बांड जारी करने के लिए तैयार किया जा रहा प्रस्ताव
आपको बता दें कि बांड जारी करने के लिए उच्च स्तर पर इसका प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है जिसके लिए शहरों की बड़ी परियोजनाओं को चिन्हित भी किया जा रहा है. वहीं, बांड जारी करते सनम बताया जाएगा कि परियोजना की लागत कितनी है और इसका अनुमानित मुनाफा कितना हो सकता है. इसके आधार पर बांड जारी किया जाएगा. इसके साथ ही सेबी में पंजीकरण भी कराया जाएगा क्योंकि बिना सेबी की अनुमति के बांड जारी नहीं किया जा सकता है. बताते चलें कि जनता को इससे आगामी दिनों में काफी मुनाफा मिलने वाला है जो भविष्य में कई स्तर पर काम आएगा.