Delhi Flood: एक बार फिर यमुना में उफान…खतरे का निशान‌ पार, राजधानी में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा!

0
4863

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर फिर बढ़ गया है. लगातार पहाड़ों पर हो रही बारिश से दिल्ली में खतरा मंडरा रहा है. पहाड़ों पर हो रही बारिश के बाद हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है और यमुना एक बार फिर उफान पर है. यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है जिससे दिल्ली सरकार अब फिर से अलर्ट मोड पर आ गई है. बता दें कि पिछले दिनों यमुना नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की वजह से राहत कार्य पर असर पड़ सकता है.

फाइल फोटो

खतरे के निशान से ऊपर यमुना, यातायात प्रभावित!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. यमुना का जलस्तर 205.33 मीटर है और यह सुबह 1 मीटर ऊपर ही रहा जिसके चलते अधिकारियों ने ओल्ड रेलवे ब्रिज को रेलगाड़ियों के आवागमन के लिए बंद कर दिया जिन रेलगाड़ियों का आवागमन ओल्ड रेलवे ब्रिज से होता था वह नई दिल्ली से निकाली गई.

हाई अलर्ट पर दिल्ली सरकार
आपको बता दें कि हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में यमुना नदी के जलस्तर को लेकर हाई अलर्ट है. प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है और निचले इलाकों में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए कार्य किया जा रहा है. कुछ दिन पहले जो दिल्ली के हालात थे उन्हें ठीक करने के लिए अभी राहत कार्य चल रहा है लेकिन एक बार फिर से जलस्तर में बढ़ोतरी होने के चलते इन कार्यों पर असर पड़ रहा है. बताते चलें कि प्रशासन की ओर से राहत बचाव का कार्य किया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाए और निचले इलाकों में रह रहे लोग सुरक्षित फिर से रह सके.