Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों को अभी और करना होगा इंतजार! रेस्क्यू ऑपरेशन में आ रहीं कई दिक्कतें, प्रशासन कर रहा प्रयास

0
6154

उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में पिछले करीब 15 दिनों से मजदूर फंसे हुए हैं जिनको बाहर निकालने के लिए प्रशासन की ओर से सारी जद्दोजहद की जा रही हैं लेकिन फिर भी अभी तक मजदूरों को बाहर नहीं निकाला जा सका है. बता दें कि मजदूरों को बाहर निकालने के लिए हर एक वो कोशिश की जा रही है जो प्रशासन कर सकता है. कई स्पेशल विशेषज्ञ बुलाए गए हैं और अब तो बड़ा अपडेट यह भी है कि सेना की टीम भी बुलाई गई है फिर भी मजदूरों को बाहर निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ऑर्गर मशीन में तकनीकी खराबी की भी खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि, उसको भी ठीक करके काम को शुरू किया गया है.

मजदूरों को निकालने के लिए काम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने का काम लगातार जारी है. कई योजनाएं बनाकर रेस्क्यू ऑपरेशन का कार्य किया जा रहा है. हालांकि, इसमें अभी तक सफलता नहीं मिली है जिससे मजदूरों और मजदूरों के परिवारों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कई सारी मशीनें और कई आइडिया दिमाग में रखते हुए मजदूरों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है क्योंकि अब कैसे भी करके मजदूरों को बाहर निकलना ही होगा जिससे पिछले 15 दिनों से जो उन्हें तकलीफें उठानी पड़ रही हैं उससे निजात मिल सके.

मजदूर हुए मजबूर!
आपकों बता दें कि मजदूरों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है, ऐसे में प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े होते हैं कि आखिर इतने दिनों के बाद भी मजदूरों को सुरक्षित बाहर क्यों नहीं निकाला जा पा रहा? जब देश इतनी तरक्की कर रहा है तो मजदूरों के बाहर निकलने में कहां कमी हो रही है? बताते चलें कि प्रशासन राहत बचाव का कार्य कर रहा है, देखना होगा कि आखिर कब तक इन मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा.