Loksabha Election 2024: क्या वायनाड सीट से नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी लोकसभा चुनाव? जानिए हलचल के पीछे की वजह…

0
10162

लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार कई उलटफेर सामने आ सकते हैं, बताया जा रहा है कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट को अलविदा कह सकते हैं. दरअसल, केरल में एलडीएफ ने राहुल गांधी की वायनाड सीट के साथ ही शशि थरूर की तिरुवंतपुरम सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. बता दें कि इसी को लेकर ये कहा जा रहा है कि राहुल गांधी वायनाड सीट से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. हालांकि, कांग्रेस की ओर से इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. वहीं, चर्चाएं ऐसी भी हैं कि राहुल गांधी तेलंगाना की किसी सीट या फिर यूपी के रायबरेली या अमेठी सीट से लड़ सकते हैं. फिलहाल राहुल गांधी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है.

फाइल फोटो

इस सीट पर राहुल का निशाना?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगातार ऐसा कहा जा रहा है कि, राहुल गांधी तेलंगाना के अलावा यूपी की रायबरेली या फिर अमेठी में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस पर रायबरेली सीट से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है तो ऐसे में हो सकता है कि राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट को ना छोड़े और वो यूपी की इन दोनों सीटों में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ें. हालांकि, यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच समझौते में ये सीट कांग्रेस को ही गई है.

फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है, इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी कर ली हैं. एक ओर सताधारी बीजेपी पार्टी अबकी बार 400 पार का नारा लेकर मैदान में उतर रही है तो वहीं विपक्षी पार्टियां भी एक साथ होकर बीजेपी को हराने की कोशिश में जुटी हुई हैं. यूपी में भी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच समझौता हो गया है तो वहीं ‘इंडी’ गठबंधन के सभी दल सत्ता काबिज करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस बार कौन-सी पार्टी सत्ता पर काबिज होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here