I.N.D.I.A का संयोजक बनेंगे नीतीश कुमार? मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी दोनों से की बात!

0
6001
फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियां सत्ताधारी पार्टी को करारी शिकायत देने के लिए तरह-तरह की रणनीतियां बना रही है. वहीं, इनके बीच की आपसी तकरार को खत्म करने के लिए भी काम किया जा रहा है. वहीं, इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार एक बार फिर से एक्टिव हो गए हैं. बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी में से बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी से फोन पर बातचीत की है. इसके साथ ही उन्होंने अन्य क्षेत्रीय नेताओं से भी बात की हुई है.

फाइल फोटो

गठबंधन से जुड़े मुद्दों पर नीतीश की बात- सूत्र
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार की खड़गे राहुल गांधी से की हुई बातों को काफी खास माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने ऐसे समय पर बात की है जब हाल ही में कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति ने अन्य दलों से गठबंधन को लेकर एक रिपोर्ट सौंपी है. सूत्रों के हिसाब से ऐसी जानकारी मिली है कि नीतीश कुमार ने मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से गठबंधन से जुड़े ही कई मुद्दों पर बातचीत की है.

फाइल फोटो

नीतीश के संयोजक बनने पर अटकलें!
आपको बता दें कि ‘इंडी’ गठबंधन की पिछली मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम पीएम चेहरे के तौर पर लिया था. हालांकि, इसका समर्थन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी किया था. वहीं, ऐसा कहा जा रहा था कि इस बात से नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार ने खुद ही इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है. वहीं, बात जब ‘इंडी’ गठबंधन के संयोजक की आती है तो अन्य दलों के नेताओं को नीतीश कुमार के संयोजक बनने से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इस पर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन के बीच में घमासान देखने को मिल रहा है. ऐसे में बड़ी बात ये होगी कि आखिर विपक्षी ‘इंडी’ गठबंधन का संयोजक कौन बनता है.