Nuh Violence: नूंह हिंसा के पीछे किसका हाथ, कौन मास्टरमाइंड? भड़की हिंसा पर गृहमंत्री विज का बयान, कहा ये…

0
16577

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान पथराव और फायरिंग की घटना के बाद तनाव फैल गया है. नूंह हिंसा में दो होमगार्ड की मौत हो गई है जबकि 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. बता दें कि पुलिस लगातार मामले को शांत करने में लगी हुई है. इतना ही नहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह समेत कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी धारा 144 लागू कर दी गई है. इसी कड़ी में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है. उन्होंने नूंह की स्थिति को लेकर कहा कि नूंह में स्थिति नियंत्रण में है.

फाइल फोटो

हिंसा के पीछ कोई मास्टरमाइंड- विज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, ‘नूंह में स्थिति नियंत्रण में है और जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. दोनों समुदाय लंबे समय से नूंह में शांतिपूर्वक रह रहे हैं. इसके पीछे साजिश है जिस तरह से पत्थर, हथियार, गोलियां मिलीं उससे लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड है. हम विस्तृत जांच करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि एडीजी मौके पर है, यह जो हिंसा हुई है इसका पक्का कोई मास्टरमाइंड है जिसने षड्यंत्र उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी क्योंकि यह हिंसा ऐसे नहीं हो सकती…ये अचानक हुई हिंसा नहीं है.’

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि सावन के चौथे सोमवार के दौरान नूंह में शिव मंदिर के पास से ब्रजमंडल यात्रा निकाली जा रही थी जिस पर पथराव हो गया. बताया जा रहा है कि इसका संबंध नासिर-जुनैद हत्याकांड के वांटेड मोनू मानेसर से है. मोनू मानेसर यात्रा में तो नहीं पहुंचा लेकिन उसने नूंह में यात्रा में पहुंचने के लिए लोगों से वीडियो के माध्यम से अपील जरूर की थी. बताते चलें कि नूंह में भड़की हिंसा के चलते जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. फिलहाल तो हालात सामान्य बताए जा रहे हैं, देखना होगा कि जिले में आगे कैसे हालात बनते हैं.