Monsoon Session 2023: संसद में जारी मणिपुर हिंसा पर संग्राम, विपक्ष ने केंद्र को घेरा…तो सरकार का आया ऐसा जवाब

0
7058

संसद का मानसून सत्र चल रहा है जिसमें विपक्ष के पास मणिपुर मुद्दे के अलावा दिल्ली अध्यादेश बिल का मुद्दा भी आ गया है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने एक बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि दिल्ली अध्यादेश से जुड़ा विधेयक राज्यसभा में गिर जाएगा साथ ही संजय सिंह इस बिल को असंवैधानिक भी करार रहे हैं. वहीं, कई सांसदों ने बिल को पेश करने पर आपत्ति दर्ज की है. उनका कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव के रहते बिल आना भी असंवैधानिक है. बता दें कि मणिपुर मुद्दे पर जोरदार हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

मणिपुर मुद्दे पर घमासान जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सदन में मणिपुर मुद्दे को लेकर जोरदार हंगामा हुआ और सरकार ने आज लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की मांग की है. सरकार ने कहा कि विपक्ष चर्चा से भाग रहा है. वहीं, विपक्षी सांसद लोकसभा में जमकर नारेबाजी कर रहे हैं और मणिपुर मुद्दे पर पीएम मोदी से बयान देने की मांग कर रहे हैं.

फाइल फोटो

करीब 3 महीनों से मणिपुर में हिंसा

आपको बता दें कि मणिपुर में पिछले करीब 3 महीनों से हालात चिंताजनक बने हुए हैं. मणिपुर में दो समुदाय कुकी और मैतई के बीच जातीय हिंसा चल रही है. इसमें अब तक करीब 150 लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं, हाल ही में मणिपुर की एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें दो महिलाएं निर्वस्त्र नजर आ रही थी, इसको लेकर ही लगातार घमासान मचा है. विपक्ष इस मामले पर सरकार को घेर रहा तो वहीं सरकार का कहना है कि इस मामले पर बात करने के लिए बीजेपी तैयार है. बताते चलें कि मणिपुर वायरल वीडियो का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है, देखना होगा कि आखिर कब तक मणिपुर में हालात सामान्य हो पाते हैं और सत्र के दौरान क्या कुछ बड़ा हो सकता है.