Loksabha 6th Phase Voting: 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए होगा मतदान…थमा प्रचार, दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला

0
6384

लोकसभा चुनाव के लिए सिर्फ दो चरणों के मतदान रह गए हैं और फिर 4 जून को नतीजे आने हैं. 25 मई को छठे चरण के लिए मतदान होना है जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. छठे चरण में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर वोटिंग होगी साथी दिल्ली की भी सभी सीटें शामिल हैं. इस हिसाब से सुरक्षा व्यवस्था के भी जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं. बता दे कि 25 मई को छठे चरण के मतदान को लेकर 23 मई की शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार थम गया है. आदर्श आचार संहिता के चलते गुरुग्राम में धारा 144 लागू कर दी गई है और पूरी तरह से चुनाव प्रचार पर रोक लग गई है.

25 मई को छठे चरण का मतदान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 25 मई को हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है जिसको लेकर सुरक्षा के इंतजाम कर दिए गए हैं. दरअसल, हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर बीजेपी कब्जा करना चाहती है इसलिए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार का दौर प्रदेश में जारी रहा है. बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने हरियाणा के चुनावी रण से चुनावी हुंकार भरी है तो वहीं कांग्रेस भी पीछे नहीं रही है. कांग्रेस के भी शीर्ष नेता हरियाणा की धरती पर आकर जनता को लुभाने के लिए कई बड़े वादे करके गए हैं लेकिन इन दिग्गजों की मेहनत अब जनता के हाथ में है कि जनता 25 मई को किसे वोट करती है और 4 जून को सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होती है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी अच्छी की गई है. करीब 112 पैरामिलिट्री कंपनियां तैनात की गई हैं तो वहीं 35 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी भी ड्यूटी पर रहेंगे. इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी ताकि किसी भी तरह की आसामाजिक घटना ना हो. वहीं, संवेदनशील और अति संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल मौजूद रहेगा. इसके साथ ही गर्मी के प्रकोप को देखते हुए लोगों के लिए उससे जुड़े इंतजाम भी किए गए हैं. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा, देखना होगा कि आखिर चुनाव के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here