MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 70% के पार हुई वोटिंग, फिर खिलेगा कमल या होगा परिवर्तन?

0
6379
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर, शुक्रवार को मतदान हुआ. प्रदेश में शाम 5 बजे तक 71.11 प्रतिशत वोटिंग हुई. वहीं, बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा आगर-मालवा में मतदान हुआ है, यहां 82 फीसदी तक वोटिंग हुई. हालांकि, भोपाल में सबसे कम वोटिंग बताई जा रही है. बता दें कि मतदान से पहले बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी पार्टियों ने तैयारियां पूरी कर ली थी. बात करें राज्य में चुनाव प्रसार की तो प्रचार-प्रसार के लिए बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोर्चा संभाला तो वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनसभाएं की, इस दौरान एक-दूसरे पर खूब सियासी हमले किए गए.

फाइल फोटो

वार-पलटवार का सिलसिला रहा जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर देश के कई बड़े मुद्दों को लेकर निशाना साधा…उन्होंने निशाना साधते हुए राहुल गांधी के ‘मेड इन चाइना फोन’ वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है. अरे, मूर्खो के सरदार किस दुनिया में रहते हो! कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है जबकि सच्चाई तो ये है कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का सबसे बड़ा दूसरा निर्माता है…’

फाइल फोटो

मतदान से पहले मचा था घमासान

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पिछली कई जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि, ‘जैसे-जैसे मतदान की तारीख पास आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दावों की पोल खुलती जा रही है. आज हमें एमपी से रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है. कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते हैं…’ बताते चलें कि मध्य-प्रदेश में जोरदार तरीके से मतदान हुआ है. देखना होगा कि जब चुनाव के नतीजे आएंगे तो वो किसके पक्ष में होंगे और प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी.