4th Phase Voting: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान जारी, यूपी की कन्नौज और खीरी हॉट सीट

0
70

देशभर में लोकसभा के चुनाव सात चरणों के तहत हो रहे हैं. इसी कड़ी में 13 मई को चौथे चरण के लिए मतदान हो रहा है जिसमें 96 सीटें शामिल हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान जारी है. चौथे चरण में कई दिग्गज आमने-सामने हैं जहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव कन्नौज में तो वहीं खीरी से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ मैदान में है. इसके साथ ही यूपी की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भी मतदान है.

यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसमें शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, कानपुर, फर्रुखाबाद, इटावा, अकबरपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं. इनमें से आठ सीटें सामान्य श्रेणी से है और पांच सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. बता दें कि इन सभी लोकसभा सीटों के लिए 130 प्रत्याशी मैदान में हैं. इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2 करोड़ से ज्यादा जनता करेगी.

मैदान में ये दिग्गज
आपको बता दें कि चौथे चरण में कन्नौज से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और मौजूदा बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक के बीच में कड़ी टक्कर है. इसके साथ ही उन्नाव में मौजूदा सांसद साक्षी महाराज का मुकाबला सपा की अनु टंडन से है. वहीं, बीजेपी के चार उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी खीरी से, रेखा वर्मा धौरहरा से, मुकेश राजपूत फर्रुखाबाद और देवेंद्र सिंह उर्फ भोले अकबरपुर तीसरी बार जीत की उम्मीद कर रहे हैं, उधर राजेश वर्मा सीतापुर से पांचवीं बार चुनाव जीतने की उम्मीद से मैदान में है. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को आने हैं, देखना होगा कि आखिर परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आते हैं और केंद्र में किसकी सरकार बनती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here