बॉलीवुड फिल्मों में एक साथ काम करने के दौरान अभिनेता और अभिनेत्री को आपस में प्यार हो जाना कोई बड़ी बात नहीं हैं. आपको बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे देखने को मिल जाएँगे जिन्होंने अपनी को-स्टार को दिल देने के बाद उससे शादी करने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाई और तुरंत शादी करके घर बसा लिया, क्योंकि बॉलीवुड में जाति-पाती को बिल्कुल तवज्जो नहीं दी जाती है. आज बॉलीवुड के ये फिल्मी सितारे अपनी शादी-शुदा जीवन में बहुत खुशहाल हैं. ये तो आपको भी पता ही है कि बॉलीवुड में खान का दबदबा हमेशा से रहा है. बॉलीवुड में कुछ ऐसे खान है जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया हैं. शाहरुख़ खान,आमिर खान,सलमान खान ये फ़िल्मी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे खान है जिनके साथ काम करने का सपना हर अभिनेत्री का होता हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे खान के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हिन्दू लड़कियों से की शादी और अब ये खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

3. अरबाज़ खान और मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. अरबाज खान बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के छोटे भाई है. अरबाज खान ने भी एक हिन्दू लड़की से शादी रचाई थी. अरबाज ने बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा से शादी रचाई हैं. शादी से पहले 5 साल तक अरबाज़ और मलाइका अरोड़ा ने एक दूसरे को डेट किया है. 2 दिसंबर 1998 को अरबाज ने मलाइका से पहले चर्च में शादी की फिर निकाह किया. शादी के 5 साल बाद मलाइका ने बेटे अरहान को जन्म दिया, लेकिन साल 2016 में मलाइका अरोड़ा का नाम खुद से उम्र में 12 साल छोटे अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट करने की खबरें आने लगी. इन दोनों को बहुत बार एक साथ देखा भी जा रहा है. इसके बाद साल 2017 में अरबाज ने मलाइका अरोड़ा से तलाक ले लिया.

Also Read -   फिल्म की आधी शूटिंग करके भाग गए ये 3 सितारे, करोड़ों खर्च करने वाले निर्माता हुए कंगाल

Source: bollywoodshaadis

2. शाहरुख खान और गौरी छिब्बर

ये तो आप सभी को अच्छे से पता है कि बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान ने गौरी छिब्बर से लव मैरिज की है. बता दें कि शाहरुख़ की पत्नी गौरी एक हिंदू परिवार से ताल्लुक़ रखती हैं. शाहरुख़ ने गौरी का साथ पाने के लिए जितना स्ट्रगल किया ही शायद ही कोई कर पाए. आपको जानकर हैरानी होगी कि गौरी के माता-पिता को इम्प्रेस करने के लिए शाहरुख़ खान ने 5 साल तक हिंदू होने का नाटक भी किया था. उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था ताकि गौरी के माता-पिता को पता ना चल सके की वो मुस्लिम है हिंदू नहीं. आख़िरकार शाहरुख़ खान गौरी के माता-पिता को इम्प्रेस करने में कामयाब हुए और 26 अगस्त 1991 को शाहरुख़ और गौरी का निकाह पढ़वाया गया था. जिसके बाद 25 अक्तूबर 1991 में हिंदू रिवाज़ों के साथ शाहरुख़ और गौरी की शादी फिर से हुई. इस दौरान शाहरुख हाथी पर अपनी दुल्हनिया गौरी को लेने आए थे. बता दें कि शाहरुख़ और गौरी के 3 बच्चे हैं सुहाना खान और दो बेटे आर्यन और अबराम हैं.

Source: bollywoodshaadis

1. सैफ अली खान और अमृता सिंह, करीना कपूर

बॉलीवुड में नवाब के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान ने दो शादियां की है. उनकी पहली पत्नी का नाम अमृता सिंह है और दूसरी पत्नी का नाम करीना कपूर. सैफ अली खान की दोनों ही पत्नियां हिन्दू हैं. सैफ ने करीना कपूर से पहले खुद से उम्र में 12 साल बड़ी अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी रचाई थी. इन दोनों ने घरवालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर शादी की थी. जिसके बाद इन दोनों ने घर से भागकर शादी रचा ली. साल 2004 में सैफ अली खान और अमृता सिंह में पैसों और सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर झगड़े होना शुरू हुए जिसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया.

Also Read -   From Border to Market: Here's how PM Modi's leadership Terminated Chinese Ambitions

Source: bollywoodshaadis

इन दोनों के दो बच्चे है सारा अली खान और अब्राहम खान. जिसके बाद साल 2016 में सैफ ने बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर से शादी रचा ली. करीना और सैफ के दो बेटे हैं.