UP CM Yogi: यूपी के सीएम योगी ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, प्रदेश भर की महिलाएं दो दिन कर सकेंगी फ्री यात्रा

0
14361

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के हर व्यक्ति के बारे में भलि-भांति सोचते हैं. वो अक्सर कई ऐसी योजनाएं चलाते हैं जिससे आम जनता को फायदा हो सके. इसी कड़ी में सीएम योगी ने रक्षाबंधन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. रक्षाबंधन के दिन यूपी की सरकारी बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. बता दें कि सीएम योगी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए इस बात का ऐलान किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि, ‘भाई बहन के स्नेह के पावन प्रतीक पर रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर यूपी में सभी माता बहनों और बेटियों के लिए 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक राज्य की सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है…’

यूपी में फ्री बस सेवा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार रक्षाबंधन 30 अगस्त और 31 अगस्त दोनों दिन अपने-अपने समयानुसार मनाया जाएगा. हर बार की तरह इस बार भी यूपी में सरकार ने बसों को त्योहार के मद्देनजर फ्री करने का ऐलान का है. यूपी सरकार का प्रयास रहता है कि प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को कोई तकलीफ न हो इसके लिए काम किया जाए. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के त्योहार पर प्रदेश की महिलाओं को फ्री यात्रा का तोहफा देते आए हैं और इस बार भी सूबे में सरकारी बसों में यात्रा मुफ्त है.

बाकी किस राज्य में फ्री बस सेवा ?

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा में भी फ्री बस सेवा शुरू की गई है जिससे कि महिलाओं को यात्रा करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए हरियाणा में भी फ्री बस सेवा शुरू की गई है. बताते चलें कि रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर राज्य सरकारें अलर्ट मोड में हैं, देखना होगा कि राज्यों में फ्री बस सेवा का फायदा महिलाएं कितना उठाती हैं.