Tomato Price: 100 रुपए के पार टमाटर के दाम! सरकार को घेरने की फिर विपक्ष की तैयारी?

0
2823

देश में चुनाव का समय नजदीक आ गया है, ऐसे में विपक्षी दल आगामी चुनाव में सरकार बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में बिहार के पटना में विपक्षी दलों ने एकजुटता का संदेश दिया. वहीं, अब सरकार की बात करें तो अब विपक्षी दल सरकार को घेरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि जगह-जगह से खबर आ रही है कि टमाटर का दाम बढ़ गया है और इसके लिए हो सकता है कि विपक्ष सरकार को ही जिम्मेदार ठहरा दे. हालांकि, इस पर सरकार की ओर से साफ किया गया है कि जल्द ही टमाटर के दामों में गिरावट आ जाएगी.

100 के पार टमाटर के दाम!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टमाटर के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं क्योंकि उनकी रसोई पर इसका खासा असर पड़ रहा है. पहले भी महंगाई की मार से लोगों ने काफी दिक्कतों का सामना किया है और अब टमाटर के बढ़े दाम भी लोगों को परेशान कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि मुंबई में लगातार बारिश होने के चलते सब्जियों के भाव बढ़ गए हैं जिसमें सबसे ज्यादा कीमत टमाटर की बढ़ी है. मुंबई में पिछले हफ्ते के मुताबिक इस समय टमाटर का दाम 80 से 90 रुपए प्रति किलो है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में टमाटर 120 रुपए प्रति किलो के करीब है. वहीं, बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो दिल्ली में बारिश के चलते टमाटर की रिटेल कीमत 100 रुपए प्रति किलो है तो वहीं स्टोर पर टमाटर की कीमत 78 रुपए प्रति किलो चल रही है.

कब आएगी टमाटर के दामों में गिरावट?
आपको बता दें कि जब टमाटर की फसल होती है तो उस समय टमाटर सस्ता हो जाता है और जैसे बरसात शुरू होती है तो टमाटर की फसल खत्म होने लगती है और टमाटर के दाम बढ़ जाते हैं जिससे दुकानदार और ग्राहक पर असर पड़ता है. टमाटर के दामों को लेकर टमाटर के थोक व्यापारियों का कहना है कि अगले 1 महीने तक टमाटर के दाम बढ़े रहेंगे और जब मार्केट में नई फसल आ जाएगी तो टमाटर के दामों में गिरावट आएगी. बताते चलें कि टमाटर के बढ़े दामों का लोगों के जीवन पर असर पड़ रहा है. वहीं, सरकार को घेरने के लिए अब विपक्ष के पास टमाटर के जरिए महंगाई एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है. खैर, टमाटर के दामों में आखिर कब तक गिरावट आती है ये देखने वाली बात होगी.