IMD Rain Alert: इस बार पहले से ज्यादा पड़ेगी ठंड! अगले 5 दिनों के लिए इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

0
11067
फाइल फोटो

देश में मौसम में अचानक बदलाव के चलते ठंड बढ़ने लगी है. भारत के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर भी जारी है तो वहीं मौसम विभाग की ओर से कई राज्यों के लिए आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, कर्नाटक-केरल समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, दक्षिण के अलावा अन्य राज्यों के लिए राहत की बात है कि यहां मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

फाइल फोटो

किन राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,कई घंटे पहले तमिलनाडु केरल में भारी बारिश दर्ज की गई लेकिन अभी भी यहां के लोगों के लिए मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं मौसम विभाग के अनुसार केरल, माहे, तमिलनाडु‌ समेत कई इलाकों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होगी. हालांकि, भारत के उत्तरी क्षेत्र में फिलहाल बारिश के लिए कोई अलर्ट नहीं है जिससे उत्तर भारत के लोगों को दिक्कत नहीं होगी लेकिन दक्षिण में भारत का भारी अलर्ट है जिससे लोगों को परेशानी होने के साथ-साथ ठंड का भी सामना करना पड़ सकता है.

फाइल फोटो

यूपी और दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?
आपको बता दें कि मौसम विभाग में उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लिए बारिश का अलर्ट नहीं बताया है. यहां उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस बताया जा रहा है. वहीं, दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में अगले एक हफ्ते तक अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, दिन में धूप निकलने की भी संभावना बताई जा रही है. बताते चलें कि भारत के दक्षिण क्षेत्र में बारिश का अलर्ट है, फिलहाल देखना होगा कि दक्षिण में बारिश होने से भारत के और‌ इलाकों में मौसम में क्या परिवर्तन आएगा.