PM Modi: ‘ये नया जम्मू-कश्मीर, दशकों से लोगों को इंतजार था, आज खुलकर सांस ले रहा…’ श्रीनगर में रैली के दौरान बोले पीएम

0
6445

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी लगभग सभी राज्यों में जाकर जनता को लुभाने के लिए बड़े वादे कर रही है तो वहीं पार्टी के बड़े-बड़े नेता वहां पहुंचकर सौगातें दे रहें हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे, इस दौरान उन्होंने 6400 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन किया और जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी की रैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह भी देखने को मिला. वहीं, जनसभा के दौरान पीएम ने कई बड़ी बातों पर जोर दिया.

‘विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘ये नया जम्मू कश्मीर है, इसका दशकों से इंतजार था. ये वो जम्मू कश्मीर है जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया. इसकी आंखों में भविष्य के लिए चमक है. चुनौतियों को पार करने का हौसला है. आज ये खुलकर सांस ले रहा है. जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. आज यहां 370 नहीं है इसलिए युवाओं की प्रतिभा का पूरा सम्मान हो रहा है उन्हें एक के बाद एक नए अवसर भी मिल रहे हैं…’

यहां पर्यटक भी बढ़े- पीएम
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘जब इरादे नेक हो, संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर नतीजे भी मिलते हैं. पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे जम्मू कश्मीर में जी-20 का शानदार आयोजन हुआ. आज जम्मू कश्मीर में सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं, अकेले साल 2023 में ही दो करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आए. पिछले 10 साल में अमरनाथ यात्रा में सबसे ज्यादा यात्री शामिल हुए…’ बताते चलें कि पीएम ने अपने संबोधन में कृषि क्षेत्र को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अगले 5 साल में जम्मू-कश्मीर में कृषि क्षेत्र में विकास होगा. बहरहाल, अब ऐसे में देखना ये होगा कि आखिर जम्मू-कश्मीर की जनता पर इन सबका क्या असर होता है, चुनाव के दौरान तस्वीरें साफ हो जाएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here