बॉलीवुड में राज कर रहे ये 3 दिग्गज सितारे, बतौर डायरेक्टर बॉक्स ऑफिस पर हुए फ्लॉप

0
173

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फ़िल्मों में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं. अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड के कुछ कलाकारों ने खूब नाम और शोहरत कमाई हैं. फिल्मों में शानदार अभिनय कर फ़िल्मी सितारों ने ये साबित कर दिया हैं कि उनका बॉलीवुड में सफ़र बहुत लम्बा रहना वाला है. वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी सितारे है जो फ़िल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाने के बाद अब फ़िल्मों के निर्माण में भी हाथ आजमा रहे हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से दिग्गज सितारे हैं जो डायरेक्टर के तौर पर भी हमें दिखाई दिए हैं, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फ़िल्मों में कमाया अच्छा ख़ासा नाम, लेकिन डायरेक्टर के तौर पर रहे सुपर फ़्लॉप.

3. सनी देओल

साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म ”बेताब” से सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता धर्मेन्द्र के बेटे सनी देओल ने अपने दम पर फिल्मों में कदम रखा था. पिता धर्मेन्द्र के इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद सनी ने कभी भी काम पाने के लिए अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया. सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. सनी ने बॉलीवुड की जिन भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया है लोग सनी की एक्टिंग के पीछे पागल थे. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में अपना नाम दर्ज़ करवाने के बाद सनी ने बॉलीवुड की फिल्मों ”दिल्लगी” और ”पल पल दिल के पास” इन दो फिल्मों को डायरेक्ट ,लेकिन ये फ़िल्में बुरी तरह से फ्लॉप रही और सनी का एक डायरेक्टर बनने का सपना बीच में ही टूट गया.

Source: India.com

2. अनुपम खेर

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों अपनी फिल्म ”द कश्मीर फाइल्स” को लेकर जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. अनुपम खेर की इस फिल्म ने समाज को कश्मीरी पड़ितों के जीवन का वो सच दिखाया है जिससे आप और हम जैसे बहुत से लोग अभी तक अनजान थे. इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हॉल के बाहर लम्बी-लम्बी लाइनें लग रही है और जो भी इस फिल्म को देखने के बाद थियेटर से बाहर आ रहा है उसकी आँखों में बस आंसू ही दिखाई दे रहे हैं. वहीँ बात की जाए अनुपम के द्वारा बॉलीवुड फिल्मों में निभाए गए किरदारों की तो अनुपम ने बॉलीवुड फिल्मों में हर तरह का रोल निभाया है. पॉलिटिक्स से लेकर नेगेटिव तक इन सभी किरदारों में अनुपम को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है. आपको बता दें कि अनुपम बतौर डायरेक्शन में भी हाथ आजमा चुके हैं. अनुपम खेर ने ‘‘ओम जय जगदीश” फिल्म बनाई, लेकिन ये फ़िल्मी बुरी तरह से फ्लॉप रही. अनुपम की इस फिल्म में बॉलीवुड की बहुत सी दिग्गज हस्तियों ने काम किया था, लेकिन फिर भी इस फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिल पाया.

Source: Jansatta

1. अजय देवगन

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अजय देवगन की गिनती आज बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे महंगे अभिनेताओं में की जाती है. अजय देवगन ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. अजय ने अभी तक बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और लोग अजय की एक्टिंग के कायल है. हमेशा गुस्से में रहने वाले अजय के साथ बॉलीवुड का हर निर्माता निर्देशक काम करना चाहता है. कहा जाता है कि अजय फिल्मों में जो भी किरदार निभाते है उसमें खुद को पूरी तरह से ढाल लेते हैं.

Source: Navbharat-times

आपको शायद ना पता हो कि फिल्मों में अभिनय का जादू चलाने के बाद अजय फिल्म डायरेक्शन में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं. जी हाँ अजय ने ”यू मी हम” फिल्म में बतौर डायरेक्टर भी काम किया था, लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here