Rajasthan Assembly Election: जारी हुई राजस्थान कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, जानिए किसको कहां से मिला टिकट?

0
11607
फाइल फोटो

राजस्थान में विधानसभा का चुनाव 25 नवंबर को है. विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 19 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बसपा विधायकों को टिकट मिला है. साथ ही इसमें बीजेपी से कांग्रेस में आई शोभा रानी कुशवाहा का भी नाम है. शोभा रानी कुशवाहा को भी टिकट दिया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने शोभा रानी कुशवाहा को धौलपुर से चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा भी कई और दिग्गजों के नाम लिस्ट में शामिल हैं

फाइल फोटो

किस उम्मीदवार को कहां से मिला टिकट?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. इसमें बगरू से फिर से गंगा देवी वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है, नगर से वाजिद अली उम्मीदवार बनाए गए हैं. दरअसल, कांग्रेस ने पहली सूची में 33 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार घोषित किए थे. इन 43 उम्मीदवारों में से 5 निर्दलीय विधायकों को भी टिकट दिया गया है.

फाइल फोटो

कब आएंगे मतदान के परिणाम?
आपको बता दें कि कांग्रेस की सूची नामांकन में जिन प्रत्याशियों का नाम आ चुका है तो इनके नामांकन की प्रक्रिया अगले महीने से शुरू होगी. 6 नवंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है और 19 नवंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकता है. वहीं, राज्य में विधानसभा के चुनाव 25 नवंबर को होंगे और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. बताते चलें कि चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच मतभेद साफ नजर आ रहा है, देखने वाली बात होगी कि चुनाव के समय पार्टियों के बीच जारी वार-पलटवार का कैसा असर होगा, आखिर कौन-सी पार्टी राजस्थान के सत्ता की कमान संभालेगी.