90 के दशक से लेकर अब तक हिंदी सिनेमा में छोटे बड़े कई तरह के बदलवा आपको देखने को मिल चुके है. 90 के दशक में बहुत से अभिनेता सफलता का मुकाम हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे थे. वहीँ फिल्मों में नए पन को अपनाया जा रहा था. वहीँ बॉलीवुड में कुछ ऐसे अभिनेता भी हैं जिन्होंने सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बनाई है और लोगों का खूब मनोरंजन भी किया है. भले ही दर्शक इन अभिनेताओं को इनके नाम से से नाम जानते हो पर फिल्मों में उनके द्वारा निभाए गए किरदार की वजह से आज भी लोग उन्हें भली-भांति जानते हैं और उनकी एक्टिंग को बिलकुल भूले नहीं हैं. आज हम आपको 90 के दशक के ऐसे ही सपोर्टिंग कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने सपोर्टिंग रोल से पर्दें पर मचा दिया था धमाल.

4. दिनेश हिंगू

दिनेश हिंगू फिल्मों में करियर बनाने के लिए साल 1962 में मुम्बई आए थे. साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म ”तक़दीर” से दिनेश ने बॉलीवुड में कदम रखा था. दिनेश हिंगू ने लगभग पांच दशक तक अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का खूब मनोरंजन किया है. अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में दिनेश ने बॉलीवुड की 400 से अधिक फिल्मों में काम किया है. दिनेश को बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में मेन रोल नहीं मिला, लेकिन उनके सपोर्टिंग रोल को लोगों ने खूब पसंद किया है. वहीँ बात की जाए दिनेश ही हिट फिल्मों की तो ”कुली नंबर 1’′, ‘’बाज़ीगर’’, ‘’बादशाह’’, ‘’हम साथ साथ हैं’’ में अपनी एक्टिंग से दिनेश ने लोगों का खूब मनोरंजन किया था.

Also Read -   दो बार माँ बन चुकी हैं ये 3 बॉलीवुड अभिनेत्रियां, लेकिन खूबसूरती के मामले में आज की अभिनेत्रियों को देती हैं कड़ी टक्कर

Source: Aaj Tak

3. कादर खान

बॉलीवुड अभिनेता कादर खान किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. कादर खान हिंदी सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने विलेन के किरदार में लोगों को खूब डराया है. वहीँ दूसरी और कॉमेडी के किरदार से लोगों का खूब मनोरंजन भी खूब किया है. हिंदी फिल्म जगत में कादर खान ने अपनी हर भूमिका से लोगों के दिलों में जगह बनाई हैं. कादर खान बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में में लीड में नजर नहीं आए, लेकिन सपोर्टिंग रोल में उन्होंने फिल्म के अभिनेता को कड़ी टक्कर दी थी. बता दें कि साल 2018 में कादर खान ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

Source: Aaj Tak

2. हरीश पटेल

कुछ समय पहले बॉलीवुड की फिल्म ”एटरनल्स” में दमदार भूमिका में नजर आए हरीश पटेल की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है. बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में हरीश पटेल ने विलेन की भूमिका निभाई है और उनकी इस भूमिका ने लोगों को खूब डराया है. लोगों को इनकी विलेन की एक्टिंग देखकर गुस्सा आ जाता था. विलेन के साथ-साथ हरीश ने बॉलीवुड की फिल्मों में ऐसा किरदार भी निभाया है जिसमें उन्होंने लोगों को खूब हंसाया है. लोग हरीश की एक्टिंग के दीवाने है और उनकी फ़िल्में रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं.

Source: timesnowhindi

1. लक्ष्मीकांत बेर्डे

बॉलीवुड अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अपनी जबरदस्त कॉमेडी के दम पर कई सालों तक लोगों को खूब हंसाया है. बॉलीवुड की जिन फिल्मों में लक्ष्मीकांत ने काम किया है वो फ़िल्में हैं ‘’आरज़ू’’, ‘’100 डेज़’’, ‘’हम आपके हैं कौन’’, ‘’मेरे सपनों की रानी’’ और ‘’नारी’’ . हर फिल्म में उनके किरदार को देखकर लोगों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान आ जाती थी. बता दें कि लक्ष्मीकांत मुख्य रूप से मराठी फिल्मों के अभिनेता थे, लेकिन बॉलीवुड में दमदार अभिनय कर इन्होंने खुद को बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल कर लिया था.

Also Read -   Gujarat and Himachal Election Results 2017-Will this affect 2019 election?

Source: News 18

बहुत कम उम्र में साल 2004 में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.