22.1 C
New Delhi
Monday, November 28, 2022

बॉलीवुड के इन 3 दिग्गज सितारों की मौत के बाद उनकी सारी संपत्ति कर दी गई दान

Editorialबॉलीवुड के इन 3 दिग्गज सितारों की मौत के बाद उनकी सारी संपत्ति कर दी गई दान

पिछले बीते सालों में हमारी फिल्म इंडस्ट्री ने बॉलीवुड के बहुत से दिग्गज कलाकारों को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. इनमें से ऐसे बहुत से कलाकार है जिनको खोने का गम कभी भूला पाना आसान नहीं हैं. फिल्म इंडस्ट्री के इन सितारों की यादें हमारे बीच सिर्फ इनकी फिल्मों के जरिये ताजा होती रहेगी. दुनिया को अलविदा कह चुके फिल्मी सितारों में 70 से 80 दशक के ”ट्रेजेडी किंग” दिलीप कुमार ,ऋषि कपूर, इरफ़ान खान, श्री देवी, सुशांत सिंह राजपूत, लता मंगेशकर जैसे बहुत से दिग्गज सितारों के नाम शामिल है. ये सितारे तो आज हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन उनकी कुछ खास बातें और यादें उनके फैंस के पास हमेशा रहेगी. इन सितारों की मौत की खबर ने इनके फैंस को इतना ज्यादा चौंका दिया था कि एक लम्बे अरसे तक किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि आज ये सितारे हमारे बीच में नहीं हैं. फैंस के दिलों में इन सितारों के जाने का दुःख ताउम्र रहेगा. आपके मन में भी ये सवाल आता होगा कि इन सितारों के दुनिया को अचानक अलविदा कहने के बाद इनकी संपत्ति का क्या?
आपको बता दें कि इनमें से कुछ कलाकार ऐसे भी है जो पहले ही अपनी संपत्ति गरीबों का दान कर चुके थे. वहीँ कुछ के परिवारवालों ने उनके जाने के बाद उनकी आधी संपत्ति को गरीबों के बीच दान करने का फैसला किया. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बनाते जा रहे जिनके मरने के बाद दान कर दी गई उनकी संपत्ति.

Also Read -   स्मार्ट दिखने के लिए बॉलीवुड के ये 3 अभिनेता करवा चुके है सर्जरी, एक की शकल तो आप पहचान नहीं पायेंगे

3. श्रीदेवी

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी ने बॉलीवुड में कदम एक बाल कलाकार के रूप में रखा था. साल 1980 से 1990 के बीच श्रीदेवी ने खुद को उस दौर की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल कर लिया था. श्रीदेवी को बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्री कहा जाता है. बता दें कि साल 1996 में श्रीदेवी ने पहले से ही शादीशुदा और दो बच्चों के पिता फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली. इन दोनों की दो बेटियां भी है जिनका नाम जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर है. बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था. 24 फ़रवरी, 2018 को दुबई में एक शादी में शिरकत करने गयी श्रीदेवी की होटल के बाथटब में डूबने से मौत हो गयी थी. श्रीदेवी की मौत की असली वजह का तो आज तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन कहा जाता है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था. आपको बता दें कि श्रीदेवी की मौत के बाद उनके पति बोनी कपूर ने श्रीदेवी की आधी संपत्ति को चैरिटी को दान कर दिया था. इस दौरान चैरिटी में दिए गए पैसों से महाराष्ट्र के एक गांव में एक स्कूल का निर्माण करवाया गया है जहाँ गरीब बच्चों को शिक्षा दी जाती है.

Source: Patrika

2. इरफान खान

बॉलीवुड में इरफ़ान खान एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के दम पर लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया था. इरफ़ान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में को बेहद शानदार फिल्मों से नवाजा है, लेकिन इरफ़ान खान के माता-पिता का सपना था कि उनका बेटा एक बहुत बड़ा बिजनेसमैन बने और पिता के साथ मिलकर फैमिली बिजनेस संभाले, लेकिन इरफ़ान का बचपन से यही सपना था की वो अभिनेता बने. अपने शानदार अभिनय के दम पर आज इरफ़ान खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है, लेकिन बॉलीवुड के इस शानदार अभिनेता का कैंसर की बीमारी की वजह से 2 अप्रैल, 2020 को निधन हो गया. इरफ़ान के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है. इरफ़ान के निधन के बाद उनकी पत्नी ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि इरफ़ान की संपत्ति का बड़ा हिस्सा चैरिटी में दे दिया जाएगा. अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा चैरिटी में देने का फैसला इरफ़ान बहुत पहले ही कर चुके थे. बता दें कि इरफान खान की नेटवर्थ 600 करोड़ रुपये के करीब थी.

Also Read -   असल ज़िंदगी में साथी कलाकारों को सरेआम थप्पड़ जड़ चुके हैं बॉलीवुड के ये 3 सितारे, थप्पड़ खाने वालों में आमिर खान भी है शामिल

Source: Navbharat-Times

1. सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2013 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ”काय पो छे” से बड़े पर्दें पर कदम रखा था. अपनी पहली फ़िल्म में शानदर एक्टिंग कर सुशांत सिंह राजपूत ने ये साबित कर दिया था कि उनका फ़िल्मों में करियर बहुत दूर तक जाने वाला है. इस फ़िल्म के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड की बहुत सी फ़िल्मों में काम किया, लेकिन साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘’एम.एस.धोनी’’ में भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाकर सुशांत सिंह राजपूत ने खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने जिस तरह से धोनी के किरदार को लोगों के सामने पेश किया था वो सच में काबिले तारीफ था, लेकिन 14 जून 2020 को सुशांत ने अपने घर में पंखे से लटकर फांसी लगा ली और दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

Source: Amar

सुशांत सिंह राजपूत के परिवारवालों ने बताया था कि सुशांत सिंह राजपूत को शुरू से ही चैरिटी करने का बहुत शौक था जिस वजह से उनके निधन के बाद सुशांत सिंह राजपूत की संपत्ति चैरिटी में दान कर दी जाएगी.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles