बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में अमिताभ के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. फिल्मों में अमिताभ बच्चन 52 साल की लंबी पारी खेल चुके हैं. 79 साल के अमिताभ आज भी अपने फैंस का बिना थके-रुके मनोरंजन कर रहे हैं. अपने 52 सालों में अमिताभ ने बॉलीवुड के कई छोटे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन बाल कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 70 से 80 के दशक की फिल्मों में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल प्ले किया है. तो चलिए आप भी देख लीजिये आखिर कौन हैं वो बाल कलाकार जो बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ के बचपन का रोल प्ले करके हुए थे मशहूर, लेकिन अब फिल्मों से कर चुके हैं किनारा.

4. मास्टर मयूर

यंग बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के रूप में जो चेहरा सबसे पहले जहन में आता है वो चेहरा है मास्टर मयूर का. बता दें कि मास्टर मयूर का पूरा नाम मयूर राज वर्मा है. आज मयूर राज वर्मा फ़िल्मी दुनिया से किनारा करके अमरीका में अपना खुद का रेस्टोरेंट बिजनेस चला रहे है, लेकिन बॉलीवुड में एक समय ऐसा था जब मास्टर मयूर वर्मा को बॉलीवुड के यंग अमिताभ के नाम से जाना जाता है. साल 1978 में रिलीज हुई फिल्म ‘’मुकद्दर का सिकंदर’’ में मास्टर मयूर राज वर्मा ने पहली बार सिकंदर यानी अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया था. जिसके बाद मयूर अमिताभ बच्चन की बहुत सी फिल्मों में अमिताभ के बचपन का रोल करते हुए नजर आए थे.

Also Read -   बॉलीवुड के इन स्टार्स ने एक दूसरे पर दिए विवादित बयान, पहले नम्बर वाली तो किसी को नहीं छोड़ती

Source: khabartimes24

3. मास्टर टीटो

फिल्मों में यंग अमिताभ बच्चन का रोल प्ले करने वाले बाल कलाकारों की लिस्ट में अगला नाम आता है मास्टर टीटो का. वैसे तो मास्टर टीटो ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट का काम किया है, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान मिली साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म ”परवरिश” से. इस फिल्म में मास्टर टीटो ने अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाया था. इसके बाद टीटो ने साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म ”नसीब” और ”याराना” में भी अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाकर लोगों की खूब वाह वाही लूटी थी.

Source: khabartimes24

2. मास्टर अलंकार जोशी

अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म ‘’दीवार’’ का वो छोटा सा अमिताभ तो आपको अच्छे से याद ही होगा. दिवार फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाने वाले बाल कलाकार का नाम मास्टर अलंकार जोशी है. मास्टर अलंकार जोशी को दिवार फिल्म में विजय यानी अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल करने के लिए साइन किया गया था. जिसके बाद मास्टर अलंकार जोशी बॉलीवुड के फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट बन गए थे. हालाँकि आगे चलकर मास्टर अलंकार जोशी को फिल्मों में वो सफलता नहीं मिल पाई जिसकी वो चाह रखते थे. इसी वजह से अलंकार जोशी आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चले गए थे. बता दें कि अलंकार जोशी का अब अपना खुद का आईटी बिजनेस है और वो दुनिया के बहुत से देशों में अपने बिजनेस को मैनेज कर रहे हैं.

Source: khabartimes24

1. मास्टर रवि

मास्टर रवि ने साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ”फकीरा” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उनको असली पहचान मिली साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘’अमर अकबर एंथोनी‘’ से. इस फिल्म से मास्टर रवि की किस्मत बॉलीवुड में रातों-रात चमक गयी थी. इस फिल्म के बाद मास्टर रवि ने ‘’देश प्रेमी’‘, ‘’शक्ति’‘ और ‘’कुली’‘ जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल अदा किया था.

Also Read -   बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियाँ ‘डिंपल क्वीन’ के नाम से है मशहूर,एक मुस्कान पर फैन्स हो जाते है फ़िदा

Source: khabartimes24

मास्टर रावी का असली नाम रवि वलेचा है और आज रवि हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में खूब नाम और शोहरत कमा रहे हैं. रवि वलेचा भारत के टॉप प्राइवेट सेक्टर के बैंकों को अपनी हॉस्पिटैलिटी की सेवाएं मुहिया करवा रहे हैं.