15.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

बेहद फिल्मी है बॉलीवुड के इन 3 कपल्स की प्रेम कहानी, कई मुश्किलों के बाद हासिल किया प्यार

Editorialबेहद फिल्मी है बॉलीवुड के इन 3 कपल्स की प्रेम कहानी, कई मुश्किलों के बाद हासिल किया प्यार

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में हैं जो प्यार पर बनती हैं. प्यार पर बनी इन फिल्मों की अलग-अलग कहानियों में इसकी की एक अलग ही दांस्ता देखने को मिलती हैं. हालाँकि सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि पर्दे के पीछे भी ऐसी बहुत सी प्रेम कहानियां हैं जिन्हें आप फिल्मी कहानी मान सकते हैं. पर्दे पर दमदार एक्टिंग करने वाले इन सितारों को जब उनकी असल ज़िंदगी में किसी से प्यार हुआ तो उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बॉलीवुड में ऐसे आपको बहुत से सितारे देखने को मिलेंगे जिन्होंने को-स्टार को ही अपना जीवनसाथी बना लिया. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी फ़िल्मी स्टोरी से बिलकुल भी कम नहीं हैं.

3. जावेद अख्तर-शबाना आजमी

बॉलीवुड के दिग्गज लेखक और गीतकार जावेद अख़्तर और अभिनेत्री शबाना आज़मी की प्रेम कहानी भी बहुत ज़्यादा दिलचस्प है. बता दें कि जावेद अख़्तर ने बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आज़मी से दूसरी शादी की है. जावेद अख्तर और शबाना आज़मी की पहली मुलाक़ात शबाना आजमी के पिता के घर पर हुई थी. जावेद अख़्तर शबाना के पिता कैफी आज़मी से कविताओं के सिलसिले में मिलने उनके घर ज़ाया करते थे. इसी वजह से शबाना आज़मी की मुलाकात जावेद अख़्तर से भी होने लगी. ये मुलाकात दोस्ती में बदली और फिर धीरे-धीरे करके प्यार में. शबाना की माँ बिलकुल नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता से निकाह करें. ऐसे में जावेद ने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी को साल 1978 में तलाक़ दे दिया. इसके बाद साल 1984 में जावेद ने शबाना आज़मी से मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी कर ली.

Also Read -   Independence Day Narendra Modi's speech seemed optimistic as well as aspiring

Source: grehlakshmi

2. नीतू-ऋषि

बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल अभिनेत्री नीतू और अभिनेता ऋषि कपूर की प्रेम कहानी बहुत ही क़म उम्र में शुरू हो गई थी. नीतू और ऋषि कपूर ने पहली बार साल 1974 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ”ज़हरीला इंसान” फ़िल्म में एक साथ काम किया था. इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर नीतू को बहुत ज़्यादा छेड़ा करते थे. पहले तो नीतू सिंह ऋषि कपूर की इस हरकत से बहुत ज्यादा चिढ़ती थी, लेकिन फिर धीरे-धीरे ऋषि कपूर की ये आदतें नीतू को बहुत अच्छी लगने लगी थी. नीतू भी ऋषि कपूर के घर आने जाने लगी थी. ऐसे में एक दिन राज कपूर ने ऋषि कपूर और नीतू को ये साफ़ कह दिया था कि अगर वो दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं तो उन्हें बिना समय बर्बाद किये शादी कर लेनी चाहिए. जिसके बाद ऋषि कपूर ने बिना समय बर्बाद किये नीतू को प्रपोज कर दिया और नीतू ने भी हाँ कर दी. शादी के बाद भी नीतू और ऋषि कपूर की नोक-झोक जारी रही, लेकिन इन दोनों का प्यार कभी कम नहीं हुआ.

Source: Jagran

1. रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूज़ा

बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल में सबसे ऊपर आने वाले अभिनेता रितेश देशमुख और अभिनेत्री जेनेलिया डिसूज़ा की लव स्टोरी भी इन दोनों ही सितारों की तरह बहुत ज्यादा प्यारी है. रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा की पहली मुलाकात साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ”तुझे मेरी कसम” के सेट पर हुई थी. इन फिल्म की शूटिंग के दौरान रितेश और जेनेलिया डिसूज़ा एक-दूसरे के करीब आए. यहाँ तक की फिल्मों में बने रहने के दौरान रितेश का नाम कभी भी किसी दूसरी अभिनेत्री के साथ नहीं जुड़ा और जेनेलिया डिसूज़ा के आने के बाद रितेश देशमुख की ज़िंदगी में किसी दूसरी अभिनेत्री को एंट्री नहीं मिल पाई. हालाँकि रितेश देशमुख और जेनेलिया के अलग-अलग धर्मों के होने की वजह से इन दोनों की शादी होने में बहुत दिक्क़तें आई.

Also Read -   Entrepreneur Rahul Ahuja Inspires Thousands From His Life

Source: Navbhar

शादी के लिए लिए घर वालों को राजी करने में भी इन दोनों को बहुत मुश्किलें आई, लेकिन इन दोनों ने समाज की परवाह ना करते हुए शादी रचा ली और आज ये दोनों दो बच्चों के माता-पिता है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles