13.1 C
New Delhi
Sunday, November 27, 2022

अजय देवगन के प्यार में पागल थी ये 3 अभिनेत्रियां, एक ने तो अब तक नहीं की शादी

Editorialअजय देवगन के प्यार में पागल थी ये 3 अभिनेत्रियां, एक ने तो अब तक नहीं की शादी

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अजय देवगन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अजय देवगन ने बॉलीवुड में कदम साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ”फूल और काँटे” से रखा था. फिल्मों में कदम रखने के बाद अजय देवगन ने एक्शन फिल्मों पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया, लेकिन समय के साथ उन्होंने कॉमेडी फिल्मों में भी हाथ आजमाने में भी गुरेज नहीं किया. वहीँ बात की जाए अजय देवगन की पर्सनल लाइफ की तो अजय की पर्सनल लाइफ में ऐसा बहुत कुछ रहा जो आपमें से कम ही लोगों को पता है. आज देवगन की ज़िंदगी में काजोल आई और अजय ने बिना समय गंवाए साल 1999 में काजोल से शादी कर ली और अब इन दोनों के दो बच्चे भी है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां थी जो अजय देवगन के प्यार में पागल थी और उनसे शादी करने के सपने देखने लगी थी. इनमें से एक अभिनेत्री तो ऐसी है जिसने अभी तक शादी ही नहीं की है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अजय देवगन के प्यार में थी पागल.

3. करिश्मा कपूर

कपूर खानदान की लाड़ली बेटी करिश्मा कपूर ने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ”निश्चय” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद करिश्मा ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी. उस दौर में करिश्मा कपूर की गिनती बॉलीवुड की सबसे महंगी और दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती थी. अपने फ़िल्मी करियर में करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन के साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया है. एक साथ बहुत सी फिल्मों में काम करने की वजह से इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और इनके अफेयर की खबरें भी आने लगी थी. करिश्मा अजय के प्यार में इस कदर पागल हो गयी थी कि वो जिस भी फिल्म में काम करती थी उस फिल्म के निर्माताओं से अजय को मेन लीड में लेने की बात करती थी, लेकिन अजय देवगन ने काजोल से अचानक शादी करके करिश्मा का दिल बुरी तरह से तोड़ दिया. यही वजह है कि आज तक काजोल को कभी भी करिश्मा कपूर के साथ नहीं देखा गया है.

Also Read -   Ayodhya Case Not To Be Referred To a larger Bench - Is it What we Needed?

Source: DNA INDIA

2. तब्बू

बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. अपने फ़िल्मी करियर में तब्बू ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई हिट फ़िल्में दी है. एक दौर ऐसा था जब तब्बू की गिनती बॉलीवुड की सबसे महंगी और शानदार अभिनेत्रियों में की जाती थी. तब्बू अभी तक अपने शानदार अभिनय से लोगों का खूब मनोरंजन कर रही हैं. आपको बता दें कि तब्बू ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड के बहुत से अभिनेताओं के साथ काम किया है. बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन के साथ भी तब्बू ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. एक दौर ऐसा भी आया था जब तब्बू और अजय के अफेयर की ख़बरों से बॉलीवुड के बाजार गर्म थे. इन दोनों ने अपने इस रिश्ते को दोस्ती का नाम दिया था, लेकिन हैरानी की बात ये थी कि तब्बू से कोई भी लड़का अगर बात करने की कोशिश करता था तो अजय उसको भगा देते थे. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में तब्बू ने खुलासा किया था कि वो अजय देवगन की वजह से ही कुंवारी हैं.

Source: Spotboye

1. रवीना टंडन

90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में रवीना टंडन का नाम सबसे ऊपर आता है. रवीना को बचपन से ही फ़िल्मों में काम करने का मन था जिसकी वजह से उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर फ़िल्मों में करियर बनाने के लिए अपना रुख़ मोड़ दिया था. साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म “पत्थर के फूल” से रवीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद रवीना ने उस दौर के हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया. वैसे तो रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान बहुत सी फिल्मों में काम किया और लोगों का खूब मनोरंजन भी किया, लेकिन रवीना टंडन का नाम ‘‘टिप टिप बरसा पानी’’ गाने की अक्सर याद दिला देता है. फिल्म ”मोहरा” के इस गीत ने हर दिल की धड़कन में घर कर लिया था.

Also Read -   Fulfilment of Ram Temple Promise : PM Modi to perform Bhoomi Poojan in Ayodhya on 5th August

Source: Patrika

आपको बता दें कि रवीना ने अजय देवगन के साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया है, लेकिन इन दोनों की सुपरहिट फिल्म थी ”दिलवाले”. इस फिल्म के बाद इन दोनों की जोड़ी बहुत मशहूर हो गई थी और इन दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगी थी, लेकिन जब अजय का नाम तब्बू के साथ जुड़ने लगा तो रवीना ने खुद ही अजय से दूरी बना ली.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles