22.1 C
New Delhi
Friday, February 3, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

अपनी माँ की कार्बन कॉपी लगती हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, एक तो शक्ल से लगती है जुड़वा बहन

Editorialअपनी माँ की कार्बन कॉपी लगती हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, एक तो शक्ल से लगती है जुड़वा बहन

कहा जाता है कि बेटियाँ अपनी माँ के सबसे ज़्यादा क़रीब होती है. एक माँ अपनी बेटी की बेस्ट फ़्रेंड होती है और वो अपनी हर परेशानी सबसे पहले अपनी माँ के साथ ही शेयर करती है. बेटियाँ भले ही अपने पापा की लाड़ली हो, लेकिन उनमें गुण ज़्यादातर अपनी माँ के आते हैं. वहीं लुक्स के मामले में भी बेटियाँ काफ़ी हद तक अपनी माँ के जैसी ही दिखाई देती है और उनका चेहरा बहुत हद तक अपनी माँ की तरह दिखाई देती है और उन्हें कोई भी पहचान सकता है कि उनकी माँ कौन है और इसका सीधा सीधा उदाहरण आपको बॉलीवुड में आराम से देखने को मिल जाएगा. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियाँ हैं जो अपनी माँ की कार्बन कॉपी है और उनकी शकल बहुत हद तक अपनी माँ से मिलती है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी माँ की कार्बन कॉपी है.

 

3. ट्विंकल खन्ना और डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में आने वाली अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है. बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. डिंपल कपाड़िया ने ”बॉबी” फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से डिंपल स्टार बन गई थी. इस फ़िल्म के बाद डिंपल ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसी फ़िल्म के दौरान एक पार्टी में डिंपल की मुलाकात उस समय बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से हुई और महज़ 16 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने साल 1973 में राजेश खन्ना से शादी रचा ली. साल 1974 में डिंपल ने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया. ट्विंकल ने भी अपने माता-पिता की तरह फ़िल्मों में करियर बनाया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई और उन्होंने फ़िल्मों से किनारा कर लिया. बता दें कि डिंपल कपाड़िया की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना बिलकुल अपनी माँ की कार्बन कॉपी लगती है और उनकी शकल बहुत हद तक अपनी माँ से मिलती है.

Also Read -   गिनीज बुक में दर्ज है इन 4 बॉलीवुड सितारों के नाम, दूसरे नंबर वाले के नाम है अजीबो गरीब रिकॉर्ड

Source: ABP News

2. हेमा मालिनी और ईशा देओल

बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से जाने जाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है. अपने फ़िल्मी करियर के दौरान हेमा ने बॉलीवुड की बहुत से सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. साल 1978 में रिलीज हुई फिल्म ”सपनों का सौदागर” से हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद हेमा ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया और उनके अभिनय को लोगों का खूब प्यार भी मिला. लोग हेमा की फिल्मों के रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार किया करते थे. साल 1980 में हेमा ने पहले से शादीशुदा धर्मेन्द्र से शादी रचा ली और सबको हैरान कर दिया. हेमा दो बेटियों की माँ है. हेमा की दोनों बेटियों ने माँ और अपने पिता के नक़्शे कदम पर चलते हुए बॉलीवुड में करियर बनाने का फैला लिया, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में उतनी सफलता नहीं मिल पाई जितनी उनके माता-पिता को मिली थी और दोनों ने फिल्मों से किनारा कर लिया. हेमा की बड़ी बेटी ईशा देओल की शक्ल हेमा से हूबहू मिलती है. ईशा अपनी माँ हेमा की तरह क्लासिकल डांसर भी है.

Source: Jansatta

1. सारा अली खान और अमृता सिंह

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ”केदारनाथ” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सारा अली खान ने अपनी पहली ही फिल्म से ये साबित कर दिया था कि आने वाले समय में उनकी गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाएगी और ऐसा हुआ भी. सारा ने अभी तक जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद भी किया है. सारा अली खान को देखकर लगा था कि पर्दे पर अभिनेत्री अमृता सिंह ने फिर से वापसी कर दी है. बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अमृता सिंह ने खुद से उम्र में 10 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी. इन दोनों ने घर वालों के खिलाफ जाकर शादी की थी.

Also Read -   हॉटनेस के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती है ये 3 भोजपुरी अभिनेत्रियाँ

Source: Bhaskar

अमृता ने साल 1995 में सारा अली खान को जन्म दिया. हालाँकि साल 2001 में अमृता ने सैफ अली खान से तलाक ले लिया था. सारा बिलकुल अपनी माँ की कार्बन कॉपी लगती है.

 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles