बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने हीरो से नहीं बल्कि खलनायकों से रचाई है शादी,1 नंबर वाला तो है सबसे बड़ा विलेन

0
278

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में एक साथ काम करने के दौरान किसी भी अभिनेता और अभिनेत्री के बीच में नजदीकियां आ जाना कोई बड़ी बात नहीं हैं. किसी भी फ़िल्म की शूटिंग तक अभिनेता और अभिनेत्री को बहुत समय एक- दूसरे के साथ समय व्यतीत करना पड़ता है और इसी वजह से इन दोनों कलाकारों के बीच प्यार हो जाता है. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने बॉलीवुड के किसी अभिनेता के साथ शादी रचाई हैं और शादी भी ऐसे अभिनेता के साथ की है जिनकी गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में की जाती हैं. वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने हीरो की बजाय फ़िल्मों में विलेन का रोल निभाने वाले अभिनेताओं से शादी रचाई है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने की है फ़िल्मों के विलेन से शादी.

4. परेश रावल-स्वरूप संपत

वैसे तो बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल जिस भी किरदार को निभाते हैं वो उस किरदार में बखूबी ढल जाते हैं. देश और विदेश में परेश की एक्टिंग के लाखों लोग दीवाने हैं. हालांकि परेश ने सबसे ज़्यादा लोकप्रियता विलेन के रोल में हासिल की है. फ़िल्म ‘’दिलवाले’’ में मामा के रोल में नज़र आए परेश रावल को इस रोल के लिए आज भी लोगों की खूब वाहवाही मिलती हैं. कहा जाता है कि परेश की लाइफ़ में एक समय ऐसा आया था जब उन्हें फ़िल्मों में विलेन के रोल ही ऑफ़र होने लगे थे. परेश ने फ़िल्मों में भले ही प्यार करने वालों को अलग किया हो, लेकिन असल ज़िंदगी में परेश ने खुद लव मैरिज की है. जी हैं साल 1987 में परेश ने मिस इंडिया रह चुकी स्वरूप संपत से घर से भागकर शादी रचाई थी और आज इनके दो बच्चे भी है. मिस इंडिया का खिताब जितने के बाद स्वरूप संपत भी टीवी शो और बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

Source: Bhaskar

3. गुलशन ग्रोवर-कशिश

दुनियाभर में ”बैड मैन” के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता गुलशन ग्रोवर किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. गुलशन ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. बॉलीवुड की फिल्मों में गुलशन ज्यादातर विलेन का रोल ही अदा करते थे और लोगों को फिल्मों में उनका ये किरदार बहुत पसंद भी आता था. अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जितने वाले गुलशन ने असल ज़िंदगी में तो दो शादी की हैं, लेकिन उनकी दोनों शादी ही ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और टूट गयी. बता दें कि साल 2001 में गुलशन ने कशिश से लव मैरिज की थी, लेकिन उनकी ये शादी भी महज एक साल बाद टूट गयी और दोनों का तलाक हो गया.

Source: Zee News

2. शक्ति कपूर- शिवांगी कपूर

90 के दशक में बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में नजर आने वाले अभिनेता शक्ति कपूर किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अपने फ़िल्मी करियर में शक्ति ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं और इन्हें फिल्मों में काम करने के दौरान शक्ति की मुलाकात अभिनेत्री और सिंगर शिवांगी कोल्हापुरी से हुई थी. जी हाँ फिल्म ”किस्मत” के सेट पर शक्ति कपूर ने पहली बार शिवांगी कोल्हापुरी को देखा था और वो पहली ही नजर में उन्हें दिल भी दे बैठें थे. बता दें कि कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 1982 में शक्ति ने शिवांगी कोल्हापुरी से शादी कर ली. कहा जाता है कि शक्ति से शादी करने के लिए शिवांगी अपने घरवालों के खिलाफ भी हो गयी थी. बता दें कि शिवांगी बॉलीवुड अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन हैं.

Source: Dainik Bhaskar

1. आशुतोष राणा-रेणुका शहाणे

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री रेणुका शहाणे का. बॉलीवुड के सबसे खतरनाक खलनायकों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाले अभिनेता आशुतोष राणा पर रेणुका का दिल आ गया. बता दें कि बॉलीवुड की सुपरहिट फ़िल्म ”हम आपके है कौन” में काम कर चुकी अभिनेत्री रेणुका ने साल 2001 में आशुतोष से शादी करके घर बसा लिया था. इन दोनों की लव मैरिज है और कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों ने शादी का फैसला किया था.

Source: Dainik Bhaskar

वहीं बात की जाए आशुतोष राणा की फ़िल्मों की तो ‘’दुश्मन’’, ‘’संघर्ष’’, ‘’बादल’’ जैसी फ़िल्मों में आशुतोष के द्वारा निभाए गए विलेन के रोल के लिए आज भी आशुतोष को याद किया जाता है. इन तीनों ही फ़िल्मों में आशुतोष राणा ने अपने अभिनय से सबको हैरान करके रख दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here