15.1 C
New Delhi
Monday, February 6, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

पहली फिल्म हिट देने के बाद भी इन 4 अभिनेत्रियों को फिल्मों में नहीं मिला काम,खुद ही कर लिया इंडस्ट्री से किनारा

Editorialपहली फिल्म हिट देने के बाद भी इन 4 अभिनेत्रियों को फिल्मों में नहीं मिला काम,खुद ही कर लिया इंडस्ट्री से किनारा

फ़िल्मों में काम पाना बिल्कुल भी आसान नहीं हैं. यहाँ काम पाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात मेहनत करनी पड़ती हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए यूँ तो हर साल बहुत से कलाकार अपनी क़िस्मत आज़माने आते हैं. इन कलाकारों में से कुछ कलाकार ऐसे हे जिन्होंने बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में आते ही अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से तहलक मचा दिया था. इन सितारों ने बॉलीवुड में अपनी पहली ही फ़िल्म में शानदार एक्टिंग कर दर्शकों की खूब वाहवाही लुटी थी. हालाँकि इसके बाद ये फ़िल्म जगत में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. हिंदी सिनेमा में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत इंडस्ट्री के दिग्गज सितारों के साथ की थी और उनकी पहली ही फ़िल्म बदे पर्दे पर सुपरहिट भी रही थी. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फ़िल्म इंडस्ट्री में पहली हिट फ़िल्म देने के बाद काम ना मिलने की वजह से फिल्मों से गायब हो गए.

4. ग्रेसी सिंह

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ”लगान” से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ग्रेसी सिंह की पहली ही फिल्म सुपरहिट होने से उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. ”लगान” फिल्म के बाद ग्रेसी सिंह को फिल्म ”मुन्ना भाई एम बी बी एस” में लीड रोल करने का मौक़ा मिला और उनकी ये फिल्म भी सुपरहिट रही थी, लेकिन दोनों ही फिल्मों के बाद ग्रेसी सिंह को बॉलीवुड की फिल्मों में सफलता नहीं मिल पाई. इसके बाद ग्रेसी सिंह ने फिल्मों से दूरी बना ली और अपना रुख टीवी की तरह मोड़ दिया.

Also Read -   What is the Significance of India's Ban on 59 Chinese Apps ?

Source: Aaj Tak

3. शमिता शेट्टी

इस लिस्ट में अगला नाम आता है बॉलीवुड की सबसे फिट और खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी का. शमिता शेट्टी ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”मोहब्बतें” से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में शमिता को बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ बड़े पर्दें पर काम करने का मौक़ा मिला था. आपको जानकर हैरानी होगी कि अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने के बाद भी शमिता को बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर नहीं आए. शमिता शेट्टी ने बहुत कोशिश की कि उन्हें फिल्मों में काम मिले लेकिन वो अपनी बड़ी बहन शिल्पा शेट्टी जितनी लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाई जिसके बाद उन्होंने खुद ही फ़िल्मी दुनिया से किनारा कर लिया.

Source: Tv9 Bharastvasrh 

2. सोनल चौहान

अभिनेत्री सोनल चौहान किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. सोनल ने साल 2008 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ”जन्नत” से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फ़िल्म में सोनल के साथ बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता इमरान हाशमी मेन लीड में नजर आए थे. अपनी पहली ही फ़िल्म में शानदार अभिनय कर सोनल ने ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफ़र बहुत लम्बा होने वाला हैं. आपको बता दें कि सोनल की पहली फ़िल्म जन्नत सुपरहिट रही थी. इस फ़िल्म के बाद सोनल ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ ”बुड्डा होगा तेरा बाप में” भी स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आई थी,लेकिन ये फ़िल्म बड़े पर्दें पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई. सोनल को फ़िल्म इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया और उन्होंने फ़िल्मों से किनारा कर लिया.

Also Read -   बॉलीवुड की इन 3 अभिनेत्रियों को गलत ढंग से साड़ी पहनना पड़ गया महंगा,लोगों के सामने होना पड़ा Oops मोमेंट का शिकार

Source: Zee News

1. ईशा गुप्ता

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ”जन्नत 2” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री ईशा गुप्ता की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और हॉट अभिनेत्रियों में सबसे ऊपर की जाती है. बता दें कि ईशा ने साल 2007 में फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया. इसके अलावा ईशा को मिस फोटोजेनिक का अवार्ड भी मिल चुका है. इस फिल्म में ईशा गुप्ता ने बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी के साथ स्क्रीन शेयर की थी. अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने के बाद ईशा गुप्ता को बॉलीवुड में काम मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका था.

Source: Jagran

पहली फिल्म के बाद ईशा गुप्ता ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म सुपरहिट या हिट नहीं हुई और ईशा ने बॉलीवुड फिल्मों से हमेशा के लिए किनारा कर लिया.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles