बॉलीवुड में आने से पहले खूबसूरती का ताज जीत चुकी हैं ये 3 अभिनेत्रियां, एक तो हॉलीवुड फिल्मों में दी है दिखाई

0
372

2017 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम करके भारत के 17 साल के सूखे को खत्म करने वाली हरियाणा की मानुषी छिल्लर बहुत ही जल्दी फिल्म ”पृथ्वीराज” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं. इस फिल्म में उनको बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार के साथ काम करने का मौक़ा मिलेगा. मानुषी छिल्लर ने अपनी ब्यूटी विद ब्रेन का इस्तेमाल करके इस ख़िताब पर कब्ज़ा किया था और अब उनके आगे बॉलीवुड फिल्मों के ऑफरों की बाढ़ आ गई है. हालाँकि ये कोई पहली बार नहीं है जब कोई विश्व सुंदरी या भारतीय सुंदरी विश्व सुंदरी का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं. मानुषी छिल्लर से पहले भी बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने खूबसूरती का ताज जीतने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी एक्टिंग का लौहा भी मनवाया है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने खूबसूरती का खिताब जीतने के बाद रखा बॉलीवुड में कदम.

3. जूही चावला

साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म ”सल्तनत” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. जूही चावला की पहली फिल्म तो बड़े पर्दें पर बुरी तरह से फ्लॉप रहीं, लेकिन उसके बाद जूही ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी जिसमें ”कयामत से कयामत तक”, ”यस बॉस”,” इश्क”, ”डर”, ”ईना मिना और डिका” जैसी फिल्में शामिल हैं. जूही चावला ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड के लगभग हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है और उनकी एक्टिंग को लोगों ने बहुत पसंद भी किया है. शायद आपको ना पता हो कि जूही ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था. उन्हें ये क्राउन रेखा ने अपने हाथों से पहनाया था. आज भी लोग जूही चावला की खूबसूरती और उनकी डिंपल वाली स्माइल के दीवाने हैं.

Source: Hindustan Times

2. सुष्मिता सेन

साल 1996 में सुष्मिता सेन ने पहली बार बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन उनकी पहली फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद साल 1999 में सुष्मिता को बॉलीवुड में दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान के साथ ”बीवी नंबर 1” फिल्म में काम करने का मौक़ा मिला और उनकी एक्टिंग की इस फिल्म में खूब सराहना भी की गयी. बात की जाए सुष्मिता के करियर की हिट फिल्मों की तो सुष्मिता सेन ने ”मैंने प्यार क्यों किया”, ”क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता”, ”मैं हूं ना” जैसी बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, आपको बता दें कि साल 1994 में सुष्मिता सेन ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था और इसके बाद वो मिस यूनिवर्स बनी थी. जिसके बाद सुष्मिता का बॉलीवुड में सफर शुरू हुआ था. इन दिनों सुष्मिता सेन ने ‘’आर्या वे’ब’ सीरीज से फिर से एक्टिंग की दुनिया में कमबैक किया है.

Source: sentinelassam

1. ऐश्वर्या रॉय बच्चन

बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के देश और विदेश में लाखों चाहने वाले हैं. आपको बता दें कि ऐश्वर्या ने साल 1994 में मिस वर्ड का खिताब जीतकर देश के लोगों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया था. मिस वर्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या राय ने तमिल फिल्म ”इरुवर” से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा. ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड फिल्मों ‘‘खाकी”, ”हम दिल दे चुके सनम”, ”जोधा अकबर”, ”धूम-2” में अपने टैलेंट और खूबसूरती का कमाल दिखाया. बॉलीवुड के आलावा ऐश्वर्या हॉलीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय का जादू चला चुकी है.

Source: India Today

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद ऐश्वर्या ने फिल्मों से किनारा कर लिया है और वो अपनी शादीशुदा जीवन में व्यस्त हो गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here