बॉलीवुड में कपूर खानदान का दबदबा हमेशा से ही रहा है. कपूर खानदान से जुड़ें हुए लगभग हर शख्स ने एक्टिंग की दुनिया में सफल करियर बनाया है और फिल्मों में उनके द्वारा शानदार अभिनय का परिचय देकर ये साबित किया है कि बॉलीवुड में कपूर खानदान का दबदबा हमेशा कायम रहने वाला है. कपूर खानदान से जुड़े पृथ्वीराज कपूर, ऋषि कपूर और शम्मी कपूर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फिल्मे दी है. ये कपूर खानदान के कुछ ऐसे सदस्य है जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड फिल्मों में बहुत नाम और शोहरत कमाई है. जिस दौर में कपूर खानदान के ये सदस्य फिल्मों में काम कर रहे थे उस दौर में इनका नाम बॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका था. इनमें से कुछ अभिनेत्रियां तो ऐसी है जिन्होंने कपूर खानदान की बहू बनने के लिए अपने बने बनाए फ़िल्मी करियर को त्याग दिया था. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कपूर खानदान की बहू बनने के खातिर अपने करियर को त्याग दिया था.

3. गीता बाली

अपने समय में बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बाली की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा में की जाती थी. गीता बाली के अभिनय को लोगों का भरपूर प्यार मिलता था. गीता बाली ने 24 अगस्त 1955 को उस दौर के दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर से शादी रचाई थी. गीता बाली को ये अच्छे से पता था कि शम्मी कपूर से शादी करने के बाद कपूर खानदान उन्हें कभी फिल्मों में काम नहीं करने देगा,लेकिन फिर भी उन्होंने शम्मी कपूर से शादी रचाई और बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. शादी के बाद इन दोनों के दो बच्चे हुए एक बेटा और एक बेटी. बता दें कि साल 1964 में स्मॉल पॉक्स की वजह से गीता बाली का अचानक निधन हो गया और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया.

Also Read -   ये 3 अभिनेत्रियां हैं रोमांस किंग शाहरुख ख़ान की लेडी लव, एक के साथ तो जुड़ने लगा था नाम

Source: AmarUjala

2. बबीता कपूर

70 से 80 के दशक में बबीता कपूर की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती थी. बता दें कि जिस दौर में बबीता कपूर बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चला रही थी उस समय ”कल आज और कल” फिल्म की शूटिंग के दौरन बबीता और रणधीर कपूर के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और इन दोनों ने 6 नवंबर 1971 को शादी रचा ली. शादी के बाद रणधीर कपूर और बबीता की दो बेटियां हुई करिश्मा कपूर और करीना कपूर. इन दोनों की बेटियों की गिनती भी आज बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में की जाती है. बता दें कि रणधीर कपूर से शादी करने के बाद बबीता कपूर ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से हमेशा के लिए दूरी बना ली और अपना सक्सेफुल करियर को हमेशा के लिए त्याग दिया.

Source: ANI NEWS

1. नीतू सिंह

बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू सिंह के बारे में ये कहा जाता है कि महज 14 साल की छोटी सी उम्र में वो बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को दिल दे बैठी थी. एक साथ बहुत सी फिल्मों में काम करने के दौरान नीतू और ऋषि के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. कई सालो तक एक दूसरे को डेट करने के बाद नीतू और ऋषि कपूर ने 22 जनवरी 1980 को एक दूसरे से अचानक शादी रचा ली. इन दोनों की अचानक शादी करने से बॉलीवुड के लोगों को तगड़ा झटका लगा था.

Source: Pinkvilla 

जिस समय नीतू ने ऋषि कपूर से शादी की उस समय नीतू की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती थी और उनका अच्छा खासा स्टारडम हुआ करता था,लेकिन शादी के बाद से ही उन्होंने फ़िल्मी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और अपने पारिवारिक जीवन में बिजी हो गयी. नीतू की बॉलीवुड में आखिरी फिल्म साल 1983 में आई थी. हलाकि साल 2012 में भी नीतू ने बॉलीवुड की एक फिल्म में काम किया था.

Also Read -   How has the Kejriwal led government performed till now?