15.1 C
New Delhi
Monday, February 6, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

बॉलीवुड के इन 4 कलाकारों ने सरकारी नौकरी छोड़कर फिल्मों में बनाया सफल करियर

Editorialबॉलीवुड के इन 4 कलाकारों ने सरकारी नौकरी छोड़कर फिल्मों में बनाया सफल करियर

हर किसी की इच्छा होती है कि वह अपने जीवन में खूब पढ़ाई लिखाई करके अच्छी नौकरी करे और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा सके. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फिल्मों में खूब नाम और शोहरत कमाई है और इसी की बदौलत ये फिल्मी कलाकार अपने परिवार की जरूरतों को पूरा कर पा रहे हैं. इनमें से कुछ कलाकार तो ऐसे हैं जिनका बचपन से ये सपना था कि वो फिल्मों में करियर बनाए. वहीं कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने अचानक प्राइवेट नौकरियों या सरकारी नौकरियों को छोड़कर एक्टिंग में करियर बनाना बेहतर समझा और सफलता भी हासिल की. सरकारी नौकरियों को छोड़कर फिल्मों में आने के लिए इन कलाकरों को अपने घर वालों के खिलाफ भी जाना पड़ा,लेकिन इन्होंने घर वालों के खिलाफ जाकर फिल्मों की तरफ अपना रुख मोड़ दिया और सफलता भी हासिल की. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सरकरी नौकरियां छोड़कर फिल्मों में बनाया करियर.

4. देव आनंद

बॉलीवुड अभिनेता देव आनंद ने अपनी शानदार एक्टिंग की बदौलत हिंदी फिल्म जगत में बहुत सालों तक राज किया था. 90 के दशक में देव आनंद की गिनती बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेताओं में की जाती थी. देव आनंद ने बॉलीवुड को एक से बढ़कए एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. देव आनंद ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले देव आनंद मुम्बई के सेंसर बोर्ड में बतौर क्लर्क की नौकरी करते थे जहाँ उनको 165 रूपये प्रति महीने की सैलरी मिलती थी. जिसके बाद देव आनंद ने इस नौकरी को छोड़कर फिल्मों की तरफ अपना रुख मोड़ लिया था.

Also Read -   Congress manoeuvres to take on BJP like never before

Source: Navbharat Times

3. जॉनी लीवर

जॉनी लीवर को उनकी बेहतरीन कॉमिक अंदाज के लिए देश और विदेश में जाना जाता है. जॉनी ने बॉलीवुड को बहुत सी यादगार फ़िल्में दी है और अपनी शानदार कॉमेडी के जरिये लोगों के दिलों पर गहरी छाप भी छोड़ी है. बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले जॉनी लीवर एक फैक्ट्री में नौकरी करते थे और इसके बाद जॉनी लीवर ने सरकारी बस में कंडक्टर की नौकरी भी की है,लेकिन एक्टिंग के प्रति जॉनी लीवर का शुरूसे ही लगाव था जिसकी वजह से उन्होंने इस नौकरी को छोड़कर फिल्मों की तरफ अपना रुख मोड़ दिया और आज अपनी एक्टिंग के दम पर जॉनी लीवर देश और विदेश में खूब नाम कमा रहे हैं.

Source: TV9

2. शिवाजी साटम

साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म ”पेस्टोनजी” से शिवाजी साटम ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. शिवाजी साटम ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. छोटे पर्दें के सीआईडी सीरियल में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाकर शिवाजी साटम को जो लोकप्रियता मिली वो फिल्मों में काम करने के दौरान भी नहीं मिली थी. बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले शिवाजी साटम ने अच्छी खासी सरकारी नौकरी को ठुकरा दिया था. जी हाँ फिल्मों में कदम रखने से पहले शिवाजी साटम एक सरकारी बैंक में कैशियर की नौकरी करते थे,लेकिन उन्होंने फिल्मों में कदम रखने के लिए इस नौकरी को छोड़ दिया था.

Source: AmarUjala

1. अमरीश पुरी

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी ने अपने शानदार अभिनय के दम पर देश और विदेश में खूब नाम और शोहरत कमाई थी. अमरीश पुरी बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आए थे. अपने फ़िल्मी करियर में अमरीश पुरी ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. ”मिस्टर इंडिया” फिल्म में उनके द्वारा बोला गया डायलॉग ”मोगेम्बो खुश हुआ” आज भी लोगों की जुबान पर रहता है. शायद आपको ना पता हो कि फिल्मों में कदम रखने से पहले अमरीश पुरी एक बीमा निगम में क्लर्क की नौकरी किया करते थे.

Also Read -   TOP 10 RICHEST POLITICIANS IN INDIA

Source: theindianwire

हालाँकि ये नौकरी कुछ समय तक करने के बाद उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए इस सरकारी नौकरी को छोड़ दिया और फिल्मों में जबरदस्त सफलता हासिल की.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles