Parliament Security Breach: 22 साल पहले भी संसद की सुरक्षा में हुई थी बड़ी चूक, बुधवार को भी वही किस्सा दोहराया…जानिए बड़ी बातें

0
12479

13 दिसंबर साल 2001 को संसद भवन में सुरक्षा की बड़ी चूक का मामला सामने आया था, ठीक उसी तरह 13 दिसंबर 2023, दिन बुधवार को भी संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. बता दें कि यहां लोकसभा के अंदर दो लोगों घुसे जिन्होंने स्मोक पाउडर को उड़ाया जिससे दहशत फैल गई. मामले में पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

धुआं-धुआं हुआ परिसर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सदन के अंदर लोकसभा में दो व्यक्ति दर्शन दीर्घा से कूदे और उन्होंने अचानक अफरा-तफरी मचा दी जिसमें से एक शख्स ने अपने जूते से स्मोक पाउडर निकालकर सदन में उड़ाया जिससे धुआं-धुआं हो गया. हालांकि, इसमें कोई केमिकल नहीं था जिसे सांसदों को परेशानी नहीं हुई है लेकिन इतनी तगड़ी चेकिंग के बावजूद भी दो लोगों का सदन के अंदर प्रवेश पाना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

पुलिस हिरासत में आरोपी

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में अब तक 6 आरोपियों का नाम सामने आ रहा है जिसमें से पुलिस ने दो आरोपियों को संसद भवन के अंदर से तो वहीं दो आरोपियों को सदन के बाहर और एक आरोपी को गुरुग्राम से हिरासत में ले लिया है. जानकारी मिली है कि ये पांचों आरोपी अपने-अपने घरों से निकलकर गुरुग्राम में अपने एक दोस्त के यहां पर रुके थे, पांचो एक-दूसरे को करीब एक साल से जानते हैं. बताते चलें कि इस मामले में SIT की टीम गठित कर दी गई है. ये एसआईटी डीजी सीआरपीएफ की अध्यक्षता में गठित की गई है. देखने वाली बात होगी कि आखिर इस मामले में और क्या कुछ निकलकर सामने आता है.