Weather Update: एक बार फिर करवट लेगा मौसम! बारिश के साथ तेज हवाओं का अलर्ट, जानिए अपने राज्य के बारे में…

0
12414

कड़कती धूप से मौसम अब बारिश की ओर करवट लेने वाला है. जी हां, पिछले करीब एक सप्ताह से मौसम में काफी सुधार देखा गया. कड़कती धूप के साथ-साथ तापमान में बढ़ोतरी हुई जिससे लोगों को ठंड से राहत मिल गई है लेकिन मौसम फिर अपना रूख बदलने वाला है. बता दें कि मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव का अलर्ट जारी किया है. देश के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की जा सकती है और साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी जिससे लोगों को एक बार फिर ठंड का सामना करना पड़ सकता है.

बारिश का अलर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम में जल्द ही बदलाव देखा जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विश्व के चलते बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नमीयुक्त हवाओं का समागम हो सकता है जिसका मौसम पर असर देखने को मिलेगा. 19 फरवरी से देश में 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाई चल सकती हैं और गरज चमक के साथ बारिश भी हो सकती है. मौसम का ज्यादा असर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिलेगा. हालांकि, देश के अन्य राज्यों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है.

23 फरवरी से सामान्य होगा मौसम
आपको बता दें कि आगामी 23 फरवरी से मौसम के सामान्य होने की संभावना है. इस दौरान यूपी के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मेरठ, बुलंदशहर, शामली समेत कई जिलों में ये अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, खराब मौसम का असर देश के अन्य हिस्सों में भी देखने को मिलेगा. दिल्ली-एनसीआर में भी तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है. बताते चलें कि यदि मौसम में परिवर्तन होता है तो इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. देखने वाली बात होगी कि आखिर आगे आने वाले दिनों में मौसम में क्या बदलाव आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here