Delhi Flood Update: दिल्ली में डगमगा रहा यमुना नदी का जलस्तर! लेकिन लोगों को मिली ये बड़ी सुविधा…जानिए अभी कैसी है स्थिति?

0
5584
फाइल फोटो

पिछले दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई भारी बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई. जगह-जगह जलभराव से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली के कई इलाकों पर तो यातायात की आवाजाही भी बंद कर दी गई. हालांकि, यमुना नदी के जलस्तर में मामूली सुधार होने से अब कई जगहों के रास्ते खोल दिए गए हैं. दिल्ली में बाढ़ की स्थिति सुधरने के साथ भैरों मार्ग समेत अन्य रास्ते पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है. इस बारे में दिल्ली यातायात पुलिस ने जानकारी दी है. यातायात परामर्श के अनुसार, आईएसबीटी कश्मीरी गेट से तिमारपुर और सिविल लाइंस माल रोड की तरफ तक रिंग रोड को भी खोल दिया गया है. बता दें कि यमुना नदी का सुबह का जलस्तर 205.48 मीटर पर रहा जिसके चलते दिल्लीवासियों के लिए ये राहत की खबर सामने आई है और इसी के चलते यातायात को आम जनता के लिए फिर से सुचारू किया गया है.

फाइल फोटो

रास्ते खुलने से आवाजाही आसान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सराय काले खान से आईपी फ्लाईओवर और राजघाट तक रिंग रोड को केवल हल्के वाहनों के लिए ही खोला गया है. हालांकि, शांतिवन से मंकी ब्रिज और यमुना बाजार से आईएसबीटी तक के रिंग रोड के हिस्से को अब भी वाहनों के लिए बंद किया गया है. यातायात परामर्श के मुताबिक, मजनू का टीला से हनुमान सेतु तक रिंग रोड बंद है, वीआईपी कॉलेज से चंदगीराम अखाड़ा के बीच का रास्ता भी बंद है क्योंकि वहां पर कीचड़ जमा है जिसके चलते इस मार्ग को नहीं खोला गया है.

फाइल फोटो

यातायात सुचारू लेकिन ऐहतियात बरतें

आपको बता दें कि यातायात पुलिस के अनुसार हनुमान सेतु से सलीम गढ़ बाईपास और आईपी फ्लाईओवर का मार्ग खोला गया है. कहा जा रहा है कि निजामुद्दीन जाने वाले यात्री इस मार्ग का उपयोग कर सकते हैं और वह आईपी फ्लाईओवर से अक्षरधाम सेतु होते हुए विकास मार्ग पर दाय मुड़ेंगे तो उनकी आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बताते चलें कि दिल्ली में पिछले दिनों हुई भारी बारिश ने स्थिति काफी बिगाड़ दी थी लेकिन अब स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है, हालांकि ऐहतियात बरतने की जरूरत है.