15.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

विपक्ष को फिर लगी मिर्ची! खादी उत्सव पर बोले कांग्रेस नेता, कहा- कथनी और करनी दोनों अलग-अलग

Latest Indian Newsविपक्ष को फिर लगी मिर्ची! खादी उत्सव पर बोले कांग्रेस नेता, कहा- कथनी और करनी दोनों अलग-अलग

राजनीति में पक्ष और विपक्ष के बीच टिका टिप्पणी का दौर चलता रहता  है. कभी सत्ताधारी सरकार विपक्ष पर निशाना साधती है तो कभी विपक्ष पक्ष को घेरता है. ऐसे ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी की बातों पर पलटवार किया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने खादी उत्सव का उद्घाटन किया और खादी प्रोडक्ट्स को अपनाने की जनता से अपील भी की. हालांकि, पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार किया.

राहुल गांधी ने साधा निशाना

मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्र के लिए खाद्यी लेकिन राष्ट्रीय ध्वज के लिए चीनी पॉलिस्टर! हमेशा की तरह पीएम के शब्द और कार्य कभी मेल नहीं खाते. उन्होंने कहा कांग्रेस कभी भी ध्वज संहिता में संशोधन करने के लिए मोदी सरकार के साथ खड़ी नहीं है क्योंकि राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान हमारे लिए सर्वोपरि है.

बता दें कि राहुल गांधी आगे कहते हैं कि पहले मशीन से बने और पॉलिस्टर के झंडे के इस्तेमाल की अनुमति नहीं थी लेकिन खादी को प्रमोट करने वाले राष्ट्रीय ध्वज को ही चीनी पॉलिस्टर से बनवा रहें हैं.

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को गुजरात के साबरमती रिवर फ्रंट पर खादी उत्सव का उद्घाटन किया और जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने अपील की. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आने वाले त्योहारों पर लोग खादी प्रोडक्ट को बढ़ावा देते हुए खादी की वस्तुओं को गिफ्ट दें. पीएम मोदी ने कहा कि, मैं देश के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि आने वाले त्योहारों में खादी ग्रामोद्योग में बना उत्पाद ही भेंट करें. खादी को जगह जरुर दें जिससे वोकल फॉर लोकल अभियान को बढ़ावा मिलें.

Also Read -   How Has Modi's 'Make in India' Campaign Performed By Now?

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles