15.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

देश को मिला पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रांत, बदला गया नौसेना का ‘निशान’, यहां जानिए सब कुछ

Lok Sabha2024 Electionदेश को मिला पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रांत, बदला गया नौसेना का ‘निशान’, यहां जानिए सब कुछ

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय कोच्चि दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने देश का पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रांत नेवी को सौंपा. बता दें कि उन्होंने नए नौसेना ध्वज का भी अनावरण किया. इस खास अवसर पर पीएम मोदी बोले कि इस पर पहले गुलामी का प्रतीक था जिसे हमने हटा दिया है और नया नौसेना ध्वज शिवाजी को समर्पित है.

पांच हजार घरों को रोशन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, भारतीयों के लिए गर्व का मौका है. ये भारत की प्रतिभा का उदाहरण है और ये सश्त भारत की शक्तिशाली तस्वीर है. ये बताता है कि जब ठान लो तो कुछ भी असंभव नहीं है. इसमें जितनी बिजली पैदा होती है उससे 5 हजार घरों को रोशन किया जा सकता है.

विक्रांत विशाल है

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा कि, विक्रांत विशाल है, ये खास है, ये गौरवमयी है. यह केवल वारशिप नहीं है. ये 21वीं सदी के भारत के कठिन परिश्रम, कौशल और कर्मठता का सबूत है. भारत अब उन देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है जो अपनी तकनीक से बड़े जहाज बना सकते हैं.

नया नौसेना ध्वज

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने आगे कहा कि, इंडियन नेवी को नया नौसेना ध्वज यानी निशान मिला. इसमें पहले लाल क्रॉस का निशान होता था. अब बाईं ओर तिरंगा और दाईं ओर अशोक चक्र का चिन्ह है.

लोकसभा चुनाव 2024

बताते चलें कि साल 2024  में लोकसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में विपक्ष की ओर से पीएम उम्मीदवार बनने की कवायद तेज हो गई है ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी का कोच्चि द्वारा लोकसभा चुनाव को जोड़ता है और यह बताता है कि आगामी चुनाव के लिए पक्ष विपक्ष दोनों से कितनी तैयारी है.

Also Read -   बिहार में फिर नई बाजी,आरजेडी के मंत्रियों के लिए जारी किए गए नए दिशा-निर्देश

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles