18.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

श्मशान घाट में ही महिला के शव को चीरकर पेट से निकाला बच्चा,जानिए क्या है पूरा मामला

Current Newsश्मशान घाट में ही महिला के शव को चीरकर पेट से निकाला बच्चा,जानिए क्या है पूरा मामला

दोस्तों हमारे देश में दहेज़ को लेकर कौन परिचित नही होगा .यह प्रथा सदियों से हमारे देश में चली आ रही है इसीप्रकार से समाज में चल रही बुराइयों में से मानव दवारा बनायीं गयी एक ऐसी सभ्यता है जो दुनिया भर में कई सारे देशो में व्याप्त है इसीलिए दहेज को लेकर अक्सर विभिन्न प्रकार के मामले सुनने को मिलते रहते है हालाकि इस दुनिया में अक्सर ही दहेज को लेकर औरतो को परेशान किया जाता है और लोग विभिन्न प्रकार के रोज नये-नये डिमांड करते रहते है और जब लड़की के घर वाले उनके डिमांड को पूरा नही कर पाते है तो लड़की को बहुत प्रताणित करते है और नौबत यहा तक आ जाती है कि उसे जान से भी मार दिया जाता है इसीप्रकार से इन दिनों ऐसा ही एक मामला सुनने को आया है जो दिल दहला देने वाला है कि श्मशान घाट पर महिला के शव को चीरकर पेट से निकाला बच्चा को .आखिर क्या है रहस्य जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां 8 महीने की मृत गर्भवती बहू का पेट चिरवाकर ससुरालवालों ने बच्चा निकलवाया है. इतना भयावह स्थिति थी की श्मशान घाट में एक स्वीपर के सहारे से बच्चा निकलवाया गया है. उसने ब्लेड से मृत शरीर का पेट फाड़ा और पेट से बच्चे के शव को निकाला. उसके बाद उस मृत बहू का अंतिम संस्कार किया गया साथ ही बच्चे को श्मशान में अलग दफनाया गया. इस मामले की जानकारी तब हुई जब मृतक की मां इस पूरे वाक्या का वीडियो लेकर थाने पहुंच गई.

Also Read -   नहीं है दोनों हाथ फिर भी बिना किसी मदद खुद नूडल्स बनाता है ये शख्श- Video

पुलिस अधीक्षक के यहां शिकायत लेकर पहुंची मृतका की मां से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया कि उनकी बेटी 25 साल की थी. उसकी शादी एक साल पहले 24 अप्रैल 2021 को पनागर में रहने वाले गोपी पटेल से हुई थी. शादी के बाद से ही उनकी दहेज के नाम पर हर रोज अलग-अलग तरह की मांग होती थी लेकिन अभी वो बाइक की डिमांड कर रहे थे. मेरी बेटी राधा 8 माह की गर्भवती थी. लेकिन 17 सितंबर को उसकी संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई थी. गौरा बाई ने बताया की बेटी के पेट चीरने का वीडियो मैंने बुधवार को शिकायत के साथ पुलिस को दिया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कानूनी सलाह ली जा रही है और जांच हो रही है.

मृतका की मां गौरा बाई ने बेटी के ससुराल वालों पर उसे प्रताड़ित करने के आरोप भी लगाए हैं. मां गौरा बाई ने कहा कि ससुरालवालों ने हमें सूचना दी थी जिसके बाद हम भी वहां पहुंचे थे. जिसके बाद अर्थी अलग रखकर स्वीपर बुलाकर बेटी के पेट को चिरवाया गया. यह घटना जिसने भी सुनी वह वहीं दंग रह गया. दरअसल मामला था ही ऐसा आपको बताएं शव को अर्थी से अलग रखकर ससुराल पक्ष के लोगों ने स्वीपर को बुलाया था उसके बाद स्वीपर से मृतका का पेट चिरवाया गया. अहम बात यह थी की इस पूरी घटना का वीडियो वहां मौजूद लोगों में से किसी ने बना लिया.

बच्चेदानी सहित बच्चा बाहर आया बाहर :-

जब स्वीपर ने कई बार पेट में ब्लेड चलाकर शिशु को निकालने की कोशिश की तो बच्चा बच्चेदानी के समेत बाहर आ गया. उसके बाद बच्चादानी को काटा गया और बच्चे को बाहर निकाला गया. बाद में बेटी का अंतिम संस्कार किया गया, साथ ही नजदीक में ही मृत शिशु के शव को भी दफनाया गया. पनागर थाना प्रभारी आरके सोनी ने कहा की मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जो भी तथ्य सामने आते जाएंगे उसी के हिसाब से आगे की कार्यवाही होगी.

Also Read -   हेलिकॉप्टर क्रैश से पहले पायलट अनिल सिंह ने आखिरी कॉल पर पत्नी से कही थी ये बातें

ससुराल वालों ने दी ये दलील :-

ससुरालवालों ने हिंदू रीति-रिवाज का सहारा लेते हुए कहा दाह संस्कार साथ नहीं होता. थाना प्रहरी सोनी के मुताबिक मायके और ससुराल पक्ष को थाने बुलाकर पूछताछ की गई है जिसमें ससुराल पक्ष का कहना था की हिंदू रीति-रिवाज में दाह संस्कार अलग-अगल होता है, इसीलिए ऐसा किया. अब ये मामला कई तरह से जुड़ गया है और हमारी पूरी टीम इस मामले में कानूनी सलाह ले रही है.

जिसके बाद ही एफआईआर दर्ज करेंगे. स्वीपर पर भी केस किया जाएगा.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles