Delhi Politics: स्वाति मालीवाल ने दिया इस्तीफा, अब सीएम केजरीवाल किसे सौंपेंगे दिल्ली महिला आयोग की कमान?

0
6705
फाइल फोटो

लोकसभा राज्यसभा चुनाव से पहले दिल्ली की राजनीति में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है. दरअसल, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा जाने की तैयारी कर रही हैं. बता दें कि ऐसे में बड़ी बात ये सामने आ रही है कि दिल्ली महिला आयोग में अध्यक्ष पद की कमान अब किसे सौंपी जाएगी क्योंकि इन मामलों में स्वाति मालीवाल की काफी सक्रिय भूमिका रह चुकी है.

फाइल फोटो

असमंजस में फंसे सीएम केजरीवाल?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद सीएम केजरीवाल ने ‘आप’ पार्टी की उम्मीदवार स्वाति मालीवाल को आयोग की चेयरपर्सन नियुक्त कर दिया था लेकिन इस बार ऐसा होना काफी मुश्किल लग रहा है. वहीं, इस्तीफा के दौरान स्वाति मालीवाल काफी भावुक नजर आई क्योंकि हाल ही में उन्होंने अपने 8 साल के काम की रिपोर्ट पेश की थी. वहीं, जब उन्होंने इस्तीफा दिया तो टीम के आने सदस्य भी उनके साथ भावुक नजर आए.

फाइल फोटो

अध्यक्ष पद पर कैसे होगी नियुक्ति?
आपको बता दें कि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति आम आदमी पार्टी की सरकार के बजाय दिल्ली के एलजी दफ्तर के जरिए हो सकती है. हालांकि, ऐसा भी हो सकता है कि इस पद के लिए आम आदमी पार्टी अपना उम्मीदवार भेजें. बताते चलें कि अध्यक्ष पद के लिए फिलहाल तो सरकार और एलजी दफ्तर के बीच खींचतान हो सकती है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस पद पर किसकी नियुक्ति होती है.