Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार, विधायक दल की बैठक टली

0
3225
फाइल फोटो

विधानसभा चुनाव के परिणाम आ जाने के बाद राजस्थान में सीएम के नाम का ऐलान नहीं हो पाया है. 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए थे इसके बाद से अभी तक सीएम के नाम की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान में नए सीएम के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. बता दें कि राजस्थान में होने वाली विधायक दल की बैठक को राष्ट्रपति के दौरे के चलते टाल दिया गया है.

फाइल फोटो

वसुंधरा राजे का नाम आगे!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान की राजनीति के बारे में बात करें तो नए मुख्यमंत्री के नाम के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम सामने आ रहा है. वो एक बार फिर से शक्ति प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही हैं. वहीं, वसुंधरा राजे के जयपुर स्थित आवास पर कई विधायक उनसे मिलने के लिए पहुंचे तो इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि विधायक वसुंधरा राजे से विधायक दल की मीटिंग से पहले मिलने के लिए पहुंचे थे. हालांकि, अभी ये मीटिंग टाल दी गई है लेकिन वसुंधरा राजे से विधायकों की हुई मुलाकात कई लहजों से खास बताई जा रही है. वहीं, बीजेपी प्रदेश कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को भी काफी बढ़ा दिया गया है.

फाइल फोटो

क्यों टली बैठक?
आपको बता दें कि बैठक को लेकर एक और बात सामने आई थी कि रविवार को विधायकों के साथ होने वाली पर्यवेक्षकों की बैठक टल गई है, ऐसा इसलिए कहा गया था क्योंकि सोमवार और मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी लखनऊ में रहेंगी तो ऐसे भी लखनऊ के सांसद होने के नाते राजनाथ सिंह की मौजूदगी के राष्ट्रपति के कार्यक्रम में भी प्रस्तावित थी जिसके चलते ये साफ हो गया था कि विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया है. बताते चलें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम पर वसुंधरा राजे का नाम सामने आ रहा है, देखने वाली बात होगी कि आखिर राजस्थान की कमान किसके हाथों में सौंपी जा सकती है.