CM पद पर सस्पेंस बरकरार, चुनाव जीते बीजेपी के सभी सांसदों और मंत्रियों ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

0
6000

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं जिसमें ये साफ हो चुका है कि किस राज्य में किस पार्टी ने बहुमत हासिल किया है. वहीं, एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत चार राज्यों में विधानसभा का चुनाव जीतने वाले सभी सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब ये सभी लोग विधायक के तौर पर काम करेंगे और अपने प्रदेश में बीजेपी को मजबूत करेंगे. बता दें कि सभी सांसदों ने बुधवार को लोकसभा स्पीकर को इस्तीफा सौंप दिया. वहीं, अब इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर कयास बेहद तेज हो गए हैं.

सीएम पद‌ को लेकर कयास तेज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्तीफा देने के बाद से सीएम पद को लेकर कयास और भी ज्यादा तेज हो गए हैं. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी इसलिए जब उनके इस्तीफे सामने आए तो उसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या ये सीएम बनेंगे? इसके साथ ही राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौर जैसे नेताओं ने भी चुनाव जीता और विधानसभा चुनाव में बीजेपी के बहुत सारे सांसद और मंत्रियों ने जीत हासिल की थी. इन सभी लोगों ने अब पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, ऐसे में सीएम पद की रेस को लेकर सस्पेंस और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है. राजस्थान की बात करें तो राजस्थान में विधायक बने राज्यवर्धन राठौर, महंत बालकनाथ, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस्तीफा दिए हैं. इन लोगों के इस्तीफे के बाद तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री पद के लिए सस्पेंस और भी ज्यादा बरकरार हो गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी मंत्री या सांसद को भी मुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है. फिलहाल तो राजस्थान में दीया कुमारी और महंत बालक नाथ को लेकर गंभीर चर्चाएं हैं. हालांकि, अब तक 10 सांसदों ने इस्तीफे दे दिए हैं जबकि रेणुका सिंह और बालक नाथ आज या कल में इस्तीफा दे सकते हैं.

बीजेपी की लगी हैट्रिक
आपको बता दें कि पांच में से तीन राज्यों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया है, ऐसे में बीजेपी की हैट्रिक का फायदा आगामी लोकसभा चुनाव में भी देखा जा सकता है. फिलहाल, सीएम पद की रेस में घमासान मचा हुआ है क्योंकि सीएम पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं. हालांकि, अभी स्पष्ट तौर पर नहीं बताया जा रहा है कि किस राज्य में कौन सीएम पद का दावेदार बनेगा. बताते चलें कि फिलहाल इन सांसदों और मंत्रियों का एक साथ इस्तीफा देना बड़ी बात माना जा रहा है, देखना होगा कि आखिर सीएम पद के लिए किसका नाम निकलकर सामने आता है.