Nuh Violence: हरियाणा पुलिस की सख्ती, नूंह हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर…आमने-सामने चलीं गोलियां

0
4511
फाइल फोटो

नूंह हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. अपराध शाखा तावड़ू को बड़ी कामयाबी मिली है. नूंह हिंसा के दो आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है. मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी को गोली लगी और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि निरीक्षक संदीर मोर के नेतृत्व में गठित टीम ने नूंह हिंसा के मामले में शामिल आरोपी को पुलिस मुठभेड़ के बाद साथी आरोपी के साथ गिरफ्तार किया. मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लगी है.

फाइल फोटो

अस्पताल में भर्ती कराया गया आरोपी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस की टीम ने आरोपी से को अस्पताल में भर्ती कराया है. टीम ने आरोपियों के पास से अवैध देशी कट्टा, एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया. अपराध शाखा की ये कार्रवाई तावड़ू के सिलखो गांव की पहाड़ी के नजदीक हुई है. बताया जा रहा है कि हिंसा के बाद बीती 6 अगस्त तक पुलिस ने कार्रवाई कर विभिन्न जिलों में 104 एफआईआर दर्ज की और 216 लोगों को गिरफ्तार किया जबकि 88 और लोगों को हिरासत में लिया गया और इन सभी से पूछताछ की जा रही है. वहीं, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में भी 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

फाइल फोटो

क्यों भड़की नूंह में हिंसा?

आपको बता दें कि नूंह में सांप्रदायिक हिंसा के बाद रोहिंग्याओं की अवैध बस्तियों पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चला है. यहां बुलडोजर चलाकर 250 से ज्यादा झुग्गियों को ध्वस्त कर दिया गया है. इन रोहिंग्याओं के हिंसा में शामिल होने की जानकारी भी सामने आई है. बताते चलें कि नूंह में सावन के सोमवार यानि की 31 जुलाई को हिंसा भड़की थी. यहां बृजमंडल यात्रा पर कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया था. हिंसा में 5 लोगों के निधन की खबर भी सामने आई है. हालांकि, अब दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है, देखना होगा कि आखिर हिंसा में शामिल अन्य लोगों पर आगे क्या कार्रवाई की जाती है.