”द कश्मीर फाइल्स” के ऑस्कर में शामिल होने पर बोले मिथुन चक्रवर्ती- यह फिल्म को प्रॉपगैंडा बताने वालों को करारा जवाब

0
3032

जैसा की आप सभी को पता है कि बॉलीवुड फिल्म ”द कश्मीर फाइल्स” ने रिलीज होने के बाद कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म ने कश्मीर में कश्मीरी पड़ितों के साथ हुई बर्बरता को बहुत ही बखूबी से लोगों के सामने रखा था. ये फिल्म शुरू से ही विवादों में रही है और इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग भी उठी थी,लेकिन अब ”द कश्मीर फाइल्स” के ऑस्कर्स की रिमाइंडर लिस्ट में शामिल होने के बाद बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने ”द कश्मीर फाइल्स” को ”वल्गर” और ”प्रॉपगैंडा” कहने वालों की जमकर क्लास लगाई है. उन्होंने कहा है कि ये सभी आलोचनाओं का जवाब है.

टाइम्स नाउ से बात करते हुए बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि ”मुझे बहुत अच्छा लगा कि कश्मीर फाइल्स को शॉर्टलिस्ट किया गया है. ये सभी आलोचनाओं का जवाब है. हमारी फिल्म को अश्लील और प्रॉपगैंडा कहने वाली जूरी को आज तगड़ा जवाब मिल गया होगा. लोगों ने इसे पसंद किया है और यह प्रतिक्रिया है”. आगे मिथुन ने कहा कि ”मैं कोई भी विवादस्पद बयान नहीं दूंगा. बहुत दुःख होता है जब फिल्म को एक पिक्चर हॉल में अनुमति नहीं दी जाती है,लेकिन उसको ऑस्कर के लिए शार्टलिस्ट किया जाता है. भारतीय फिल्मों ने एक बहुत लंबा सफर तय किया है और मैं अन्य शॉर्टलिस्ट फिल्मों को भी बधाई देता हूँ”.

 

आपको बता दें कि द अकैडमी ने ऑस्कर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर 9 जनवरी को एक प्रेस रिलीज जारी किया था. इस वेबसाइट पर दुनियाभर की लगभग 130 फ़िल्में शामिल की गई थी जो 95वें अकैडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर के लिए योग्य मानी गई हैं. बॉलीवुड फिल्म ”द कश्मीर फाइल्स” को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है.