Cyclone Michaung: दक्षिण भारत में तबाही मचा रहा तूफान ‘मिचौंग’, फ्लाइट-ट्रेनों के साथ स्कूल-कॉलेज भी बंद

0
5220
फाइल फोटो

दक्षिण भारत में तूफान ‘मिचौंग’ का असर लगातार देखने को मिल रहा है. हालांकि, तूफान से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार पूरी तरह से तैयार है लेकिन अब तूफान और भी सक्रिय होता जा रहा है जिससे लोगों की तकलीफें बढ़ती जा रही है. बता दें कि तूफान से नुकसान के बारे में जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है और गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है.

फाइल फोटो

प्रभावित जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में सभी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. वहीं, इस तूफान का असर ओडिशा में भी देखा जा रहा है. दक्षिण ओडिशा के तीन जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं फसलों पर भी इस तूफान का असर देखने को मिल रहा है.

फाइल फोटो

पीएम ने जताई संवेदनाएं
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि लोगों तक जरूरत का सामान, खाना पहुंचाने के लिए टीम लगी हुई है. फील्ड में उतरकर काम किया जा रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर उन लोगों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है जिन्होंने इस तूफान में अपनों को खो दिया. पोस्ट में भी उन्होंने लिखा कि, ‘मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने चक्रवात ‘मिचौंग’ के कारण अपनों को खो दिया. मेरी प्रार्थना इस चक्रवात के मद्देनजर घायल और प्रभावित लोगों के साथ हैं. अधिकारी प्रभावित लोगों की सहायता के लिए प्रयास कर रहे हैं…’ बताते चलें कि इस तूफान के चलते आंध्र प्रदेश में 100 से ज्यादा ट्रेनें और 35 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं.