बॉलीवुड में काम पाना बिलकुल भी आसान नहीं हैं. यहाँ काम पाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात मेहनत करनी पड़ती है तब कहीं जाकर वो कलाकार फिल्मों में नाम और शोहरत कमा पाता है. बॉलीवुड ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फिल्मों में ऐसा नाम और शोहरत कमाई है जो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो फिल्मों में अच्छे किरदार निभाते हैं और अपने इस किरदार की वजह से दर्शकों के दिलों पर कई सालों तक राज करते हैं ,लेकिन ये जरुरी नहीं हैं कि पर्दें पर अच्छे दिखाई देने वाले ये सितारे असल ज़िंदगी में भी अच्छे हो. बॉलीवुड के इन्हीं सितारों की एक झलक पाकर जहाँ इनके फैंस ख़ुशी से झूम उठते हैं वहीँ इन सितारों के पड़ोसी अकसर इनसे दुखी रहते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पड़ोसियों के लिए बने हुए है मुसीबत.

3. शाहिद कपूर

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ”इश्क विश्क प्यार व्यार” से बड़े पर्दें पर कदम रखा था. अपनी पहली ही फिल्म में शानदार एक्टिंग के शाहिद ने ये साबित कर दिया था कि उनका फिल्मों में सफर बहुत लम्बा रहने वाला है. कुछ फिल्मों में काम करने के बाद शाहिद का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर के साथ जुड़ने लगा, लेकिन इन दोनों का रिश्ता कुछ सालों बाद ही खत्म हो गया और करीना ने अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचा ली. आपको जानकर हैरानी होगी कि शांत दिखने वाले शाहिद भी अपने पड़ोसियों के लिए मुसीबत बन चुके हैं. दरअसल साल 2015 में शाहिद कपूर अपने बंगले में इंटीरियर और रिनोवेशन का काम करवा रहे थे जिसकी वजह से बहुत शोर होता था. कुछ समय तक तो शाहिद के पड़ोसियों को कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन कुछ समय बाद शाहिद के पड़ोसी इससे परेशान होने लगे जिसके बाद शाहिद के पड़ोसियों ने थक हारकर शाहिद कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज़ करवा दी.

Also Read -   एक्टिंग में करियर ना बनाकर इन 3 स्टार किड्स ने अलग फ़ील्ड में कमाया खूब नाम और शोहरत

Source: ABP News

2. सलमान खान

बॉलीवुड में दबंग के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है. खुद की मेहनत और लगन के दम पर सलमान खान ने आज फिल्मों में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. आज के समय में सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर में हर छोटे बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. सलमान खान पिछले 30 सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा है. सलमान की एक झलक पाने के लिए उनके फैंस बेताब रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान अपने पड़ोसियों के लिए मुसीबत खड़ी कर चुके हैं. बता दें कि साल 2010 में सलमान ने अपने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर वैनिटी वैन खड़ी कर दी थी जिससे परेशान होकर सलमान के पड़ोसियों को पुलिस को शिकायत करने पड़ी थी और इसके बाद सलमान को 1200 रूपये जुर्माना भी भरना पड़ा था.

Source: News 18

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड में किंग खान क नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. शाहरुख़ ने अभी तक के अपने फ़िल्मी केयर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि शाहरुख़ फिल्मों में जिस भी किरदार को निभाते हैं उस किरदार में खुद को पूरी तरह से ढाल लेते हैं. शाहरुख़ खान ने बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री बॉलीवुड की हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती है. देश और विदेश में लाखों लोग शाहरुख की एक्टिंग के दीवाने है और उन्हें देखने के लिए उनके घर मन्नत के बाहर खड़े रहते हैं. वैसे तो शाहरुख का बांग्ला मन्नत बहुत बड़ा और आलीशान हैं, लेकिन उन्होंने फिर भी अपने बंगले के बाहर वैनिटी वैन को खड़ा करने के लिए अवैध रूप से एक रैंप बनवाया हुआ था.

Also Read -   Why extradition of Christian Michel is important for Indian politics?

Source: Zee News

उनके इस रैंप की वजह से उनके पड़ोसियों को बहुत दिक्क़तें हो रही थी जिसके बाद बीएमसी ने पड़ोसियों की शिकायत को सुनते हुए इस अवैध रूप बने रैंप तोड़ दिया था.