बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां जो किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से बात करती हैं. फिल्मों में बोल्ड सीन देने में जरा भी गुरेज नहीं करती हैं और बिना किसी झिझक के फिल्मों में बोल्ड सीन देती है वो एक दिन अचानक फ़िल्मी दुनिया को गुनाह का रास्ता बताते हुए ये ऐलान कर देती हैं कि अब उनका बॉलीवुड से कोई भी लेना-देना नहीं हैं. हैरानी की बात तो ये है कि ये अभिनेत्रियां अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पहले की सभी तस्वीरें डिलीट करने में भी जरा देर नहीं लगाती हैं. ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने पीक पर बॉलीवुड को पूरी तरह से छोड़ने की बात कहकर सबको हैरान कर दिया था. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में देने के बाद अचानक बॉलीवुड को हमेशा के लिए कह दिया अलविदा.

3. अनु अग्रवाल

अनीता अग्रवाल जिन्हें बॉलीवुड में अनु अग्रवाल के नाम से भी जाना जाता है उनसे शायद आप लोग परिचित ना हो, लेकिन ”आशिकी गर्ल” कहा जाए तब हर किसी को इस नाम और चेहरे की पहचान एक झटके में हो जाएगी. जी हाँ हम यहाँ बात कर रहे हैं ”आशिकी” फिल्म की अभिनेत्री अनु अग्रवाल की. अपनी पहली ही फिल्म से अनु ने ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा होगा और वो एक समय में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो जायेंगी. अनु बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थी जो पब्लिक में खड़ी होकर सबके सामने सिगरेट पीने के लिए फेमस थी. हालाँकि अनु को बॉलीवुड में ज्यादा फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिला जिस वजह से उनका फिल्मों से नाता टूटता चला गया. अनु आखिर बार ”दी रिटर्न्स ऑफ़ ज्वैल थीफ” में नजर आई थी. इस फिल्म के बाद अनु का रुझान ट्रेवलिंग और योग रहने लगा, लेकिन साल 1999 में अनु के साथ हुए एक एक्सीडेंट में अनु को गंभीर चोटे आई थी जिस वजह से वो 29 दिन तक कोमा में भी रही थी और जब वो ठीक हुई तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों से किनारा कर लिया.

Also Read -   बॉलीवुड के इन सितारों ने फ़िल्मों में रोमांटिक सीन करते हुए खो दिया था कंट्रोल, एक अभिनेत्री ने तो जड़ दिया था थप्पड़

Source: AmarUjala

2. बरखा मदान

अभिनेत्री बरखा मदान छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दें की फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं. इसके अलावा बरखा दो फिल्मों की प्रोड्यूसर भी रही हैं. बरखा की ज़िंदगी में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था जिसकी वजह से उन्हें फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कहना पड़े. आपको बता दें कि बरखा ने अचानक बौद्ध धर्म अपनाने का मन बनाया और वो एक नन बन गई. बताया जाता है कि साल 2002 में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में एक इवेंट में पहुंची बरखा ने जब दलाई लामा जोपा रिपोंचे को सुना तो उनके मन में अचानक नन बनने का ख्याल आया. इस बात पर 10 साल तक बहुत विचार करने के बाद साल 2012 में बरखा काठमांडू स्थित बौद्ध मठ में बौद्ध धर्म अपनाते हुए नन बन गईं और इसके बाद नवंबर 2012 को बरखा ने फ़िल्मी दुनिया से पूरी तरह से संन्यास ले लिया.

Source: Firkee

1. ज़ायरा वसीम

एक छोटी सी लड़की जिसने अपनी पहली ही फिल्म में शानदार एक्टिंग करके ये साबित कर दिया था कि उसका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा रहने वाला है और एक समय में वो खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शामिल कर सकती है. हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं वो है ज़ायरा वसीम. ”दंगल” में दंगल गर्ल और ”स्काई इज पिंक” में एक ज़िंदादिल कैंसर पेशेंट के किरदार में ज़ायरा वसीम ने लोगों का दिल जीत लिया था. बहुत ही छोटी उम्र में ज़ायरा वसीम को ”सीक्रेट सुपर स्टार” के रूप में एक ऐसी फिल्म मिली जहाँ उन्हें लीड रोल करने का मौका मिला था. सही मायनों में देखा जाए तो ज़ायरा वसीम का करियर पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुआ था कि उन्होंने एक दिन बॉलीवुड में अपने करियर को खत्म करने का ऐलान अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कर दिया.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 सितारे अपने पड़ोसियों के लिए बन गए थे सबसे बड़ी मुसीबत, पहला नाम हैरान कर देगा

Source: Asianet News Hindi

ज़ायरा ने अपने धर्म के नाम पर बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.