Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर बिगड़े हालात, राज्य में इंटरनेट सेवा पर बैन

0
17170

मणिपुर में हालात एक बार फिर से असामान्य हो गए हैं. यहां के हालात सोचनीय है. वहीं, इन तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए सरकार ने पूरे राज्य को ‘अशांत क्षेत्र’ घोषित कर दिया है. वहीं, तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए इंटरनेट पर भी बैन लगा दिया गया है. बता दें कि सरकार ने हाल ही में राज्य में इंटरनेट सेवाएं बहाल की थी लेकिन फिर से राज्य में स्थिति चिंताजनक हो गई है जिसके चलते इंटरनेट सेवाओं को फिर से बंद कर दिया गया है.

क्यों फिर फैली अशांति?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मणिपुर में दो लापता छात्रों की मौत के बाद से हालात चिंताजनक हो गए हैं. इंफाल शहर और घाटी के दूसरे इलाकों में छात्र उग्र नजर आ रहे हैं. हालांकि, हिंसा की कोई बड़ी खबर सामने नहीं आई है लेकिन फिर भी राज्य में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. वहीं, इंफाल में रात में सड़कों पर भारी प्रदर्शन भी देखा गया जिससे राज्य के निवासी डरे और सहमें हुए हैं. राज्य में दोबारा से इंटरनेट इसलिए बंद किया गया क्योंकि इंटरनेट सेवा बहाल होते ही सोशल मीडिया पर हिंसा की कई वीडियो और ऐसी जानकारियां वायरल होने लगी जिसमें सरकार के हिसाब से बहुत सारी भ्रामक थी और अफवाहें फैलाने की कोशिश की जा रही थी.

दो लापता छात्रों की मौत से दहशत
आपको बता दें कि मणिपुर से दो लापता छात्रों की तस्वीर और उनके मरने की खबर जब सोशल मीडिया पर सामने आई तो राज्य में हालात एक बार फिर आसामन्य हो गए. वहीं, इस मामले पर मणिपुर के विधायकों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर इस मामले की सीबीआई जांच करने की भी मांग की है. हालांकि, मामले पर सीबीआई की टीम जांच में भी जुट गई है. बताते चलें कि मणिपुर में पिछले कई समय से हालात ख़राब बने हुए हैं, देखना होगा कि आखिर राज्य में कब शांति बहाली होती है.