कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और ऐसे में उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. इसके साथ ही कई अपडेट भी सामने आ रहे है कि आखिर कौन होगा कांग्रेस अध्यक्ष का दावेदार. बता दें कि कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुर से सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इसको लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किसी भी प्रकार की कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया है लेकिन उनके चुनाव लड़ने की अटकलें दिन प्रतिदिन तेज होती जा रही हैं.

शशि थरुर ने किया स्पष्ट

आपको बता दें कि शशि थरूर ने लिखा है कि, पार्टी को सीडब्ल्यूसी के सदस्य पद के लिए चुनाव का ऐलान करना चाहिए था, एआईसीसी और पीसीसी सदस्यों को चुनने की अनुमति दी जानी चाहिए कि पार्टी के प्रमुख पदों पर कौन-कौन नेतृत्व करेगा. फिर भी एक नए अध्यक्ष का चुनाव कांग्रेस को फिर से सक्रिय करने की दिशा में एक नई शुरुआत है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे ये भी लिखा कि, कांग्रेस के लिए इसी तरह के परिदृश्य को दोहराने से पार्टी में राष्ट्रीय हित बढ़ेगा और एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी की ओर से अधिक मतदाताओं को प्रेरित करेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष की जरुरत

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कई उम्मीदवार विचार के लिए खुद को पेश करने के लिए आगे आएंगे. पार्टी और राष्ट्र के लिए अपने दृष्टिकोण को सामने रखने से निश्चित रूप से जनहित में हलचल होगी. कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि, जहां पूरी पार्टी को नए रूप की जरूरत है तो वही सबसे ज्यादा जरूरत पार्टी को इस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष की है.

Also Read -   कांग्रेस को लग सकता है झटका! गुलाम नबी आजाद के बाद चव्हाण भी देंगे इस्तीफा?

17 अक्टूबर को होगा चुनाव

बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और इसका परिणाम 19 अक्टूबर को सामने आएगा इसके साथ ही चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी वहीं नामांकन दाखिल 24 सितंबर से होगा और 30 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं.