15.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरुर की एंट्री! राहुल गांधी की बढ़ेंगी मुश्किलें? समझिए पूरा खेल

Lok Sabha2019 Electionsकांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरुर की एंट्री! राहुल गांधी की बढ़ेंगी मुश्किलें? समझिए पूरा खेल

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और ऐसे में उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. इसके साथ ही कई अपडेट भी सामने आ रहे है कि आखिर कौन होगा कांग्रेस अध्यक्ष का दावेदार. बता दें कि कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुर से सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इसको लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किसी भी प्रकार की कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया है लेकिन उनके चुनाव लड़ने की अटकलें दिन प्रतिदिन तेज होती जा रही हैं.

शशि थरुर ने किया स्पष्ट

आपको बता दें कि शशि थरूर ने लिखा है कि, पार्टी को सीडब्ल्यूसी के सदस्य पद के लिए चुनाव का ऐलान करना चाहिए था, एआईसीसी और पीसीसी सदस्यों को चुनने की अनुमति दी जानी चाहिए कि पार्टी के प्रमुख पदों पर कौन-कौन नेतृत्व करेगा. फिर भी एक नए अध्यक्ष का चुनाव कांग्रेस को फिर से सक्रिय करने की दिशा में एक नई शुरुआत है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे ये भी लिखा कि, कांग्रेस के लिए इसी तरह के परिदृश्य को दोहराने से पार्टी में राष्ट्रीय हित बढ़ेगा और एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी की ओर से अधिक मतदाताओं को प्रेरित करेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष की जरुरत

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कई उम्मीदवार विचार के लिए खुद को पेश करने के लिए आगे आएंगे. पार्टी और राष्ट्र के लिए अपने दृष्टिकोण को सामने रखने से निश्चित रूप से जनहित में हलचल होगी. कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि, जहां पूरी पार्टी को नए रूप की जरूरत है तो वही सबसे ज्यादा जरूरत पार्टी को इस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष की है.

Also Read -   Modi Govt Orders Probe on illegalities in 3 Gandhi Family Trusts including Rajiv Gandhi Foundation

17 अक्टूबर को होगा चुनाव

बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और इसका परिणाम 19 अक्टूबर को सामने आएगा इसके साथ ही चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी वहीं नामांकन दाखिल 24 सितंबर से होगा और 30 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles