शाहरुख खान की ‘पठान’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

0
3312

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ”पठान” के रिलीज होने की डेट जैसे नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे फिल्म की मुश्किलें भी बढ़ रही हैं. फिल्म के एक गाने ”बेशर्म रंग” की वजह से पठान फिल्म को ना सिर्फ बॉयकॉट करने की मांग की जा रही हैं बल्कि अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी आए दिन धमकियाँ मिल रही हैं.

आपको बता दें कि ”पठान” फिल्म के गाने ”बेशर्म रंग” में दीपिका पादुकोण को भगवा कलर का स्विमशूट पहनना बहुत भारी पड़ गया है जिसकी वजह से फिल्म के मेकर्स पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगा है. अब सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने भी शाहरुख़ की फिल्म ”पठान” के ”बेशर्म रंग” गाने में बदलाव करने की बात कही है. मीडिया में आ रही खबर के मुताबिक जब शाहरुख की फिल्म ”पठान” प्रमाणन के लिए CBFC के पास गयी तो इसके अध्यक्ष प्रसून जोशी ने फिल्म के गाने में बदलाव करने के आदेश दे डाले.

 

”पठान” फिल्म के मेकर्स को अब समिति की सिफारिश के मुताबिक़ गाने और फिल्म में बदलाव करने होंगे और फिल्म के रिलीज होने से पहले समिति के सामने फिल्म में किये गए बदलावों को भी दिखाना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो प्रसून जोशी ने मीडिया को दिये एक बयान में कहा है कि ”CBFC दर्शकों की भावनाओं और रचनात्मक अभिव्यक्ति के बीच, संतुलन कायम करने को लेकर कार्य कर रहा है. हमें भरोसा है कि बातचीत के जरिये हल निकल सकता है.’