बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. छोटे पर्दें से बड़े पर्दे तक का सफ़र शाहरुख खान के लिए बहुत ही संघर्ष से भरा हुआ था ,लेकिन कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आज शाहरुख़ ने खुद को बॉलीवुड के सबसे महँगे और दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया हैं. अपने अभी तक के फिल्मी करियर में शाहरुख़ खन ने बॉलीवुड की लगभग हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती हैं. शाहरुख़ खान को रोमांस किंग का ख़िताब बॉलीवुड में बहुत पहले ही मिल चुका है. हीरोईन चाहे नई हो या पुरानी सबका सपना होता है शाहरुख़ खान के साथ पर्दें पर रोमांस करने का. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बाबरें में बताने जा रहे हैं जो फ़िल्मों में रोमांस किंग शाहरुख़ खान की लेडी लव थी.

3. ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड अभिनेत्री और बच्चन परिवार की बहु किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. अपने सुंदरता से विश्व सुंदरी का ख़िताब अपने नाम कर चुकी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने शाहरुख़ खान के साथ ”जोश” फिल्म में काम किया था और इस फिल्म में ऐश्वर्या शाहरुख़ की बहन बनी थी. इसके बाद साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”मोहब्बतें” में शाहरुख़ खान के साथ पहली बार छोटे मगर रोमांटिक रोल में नजर आई थी. शरतचंद्र के नॉवेल पर बेस्ड फ़िल्म देवदास में इन दोनों ने चाईल्डहुड लवर देवदास और पारों का रोल अदा कर लोगों की खूब वाहवाही लूटी थी. इस फिल्म में शाहरुख़ ने ऐश्वर्या के लिए एक डायलॉग बोला था जो आज भी लोगों के बीच बहुत मशहूर है. वो डायलॉग था “ इतना गुरुर तो चांद को भी नहीं होगा जितना तुम्हें है”.

Also Read -   DEVELOPMENT IN SPACE SCIENCE-MODI YEARS

Source: Newstrend

2. माधुरी

बॉलीवुड में धक-धक गर्ल के नाम से जानी जाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपने बॉलीवुड करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. बॉलीवुड के लगभग हर अभिनेता के साथ माधुरी ने काम किया है, लेकिन हमउम्र होने की वजह से माधुरी की जोड़ी बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ खूब जम जाती थी. फिल्म ”दिल तो पागल है” जैसी एक म्यूजिकल फिल्म में इन दोनों की बॉन्डिग साफ़ तरह से दिखाई देती हैं. इस फिल्म के अलावा माधुरी ने शाहरुख़ खान के साथ ”अंजाम”, ”कोयला”, ”हम तुम्हारे है सनम” जैसी फिल्मों में भी काम किया है. शादी के बाद जब माधुरी ने फिल्मों में फिर से कदम रखा था तो उन्होंने ”देवदास” फिल्म की और इस फिल्म में शाहरुख़ खान ने देवदास का रोल अदा किया था. वहीँ माधुरी ने चंद्रमुखी और शाहरुख़ खान देवदास के रोल में जान डाल दी थी.

Source: Youtube

1. जूही चावला

बॉलीवुड में अपनी प्यारी और खिलखिलाती हंसी के लिए मशहूर बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जूही चावला किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. वैसे तो 90 के दशक में जूही ने बॉलीवुड के बहुत से छोटे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है, लेकिन जूही चावला और शाहरुख़ खान की जोड़ी उस दौर की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक थी. फिल्म ”डर” में शाहरुख़ ने जूही चावला के पागल प्रेमी का रोल किया था जिसको लोगों ने खूब पसंद भी किया था. इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ जूही भी नजर आई थी. फिल्म में शाहरुख़ के दौरान जूही के लिए बोले गए डॉयलॉग “कि कि किरन” हर किसी को आज भी अच्छे से याद है. इसके अलावा जूही के साथ शाहरुख़ खान ने ”यस बॉस” जैसी एक सुपरहिट फिल्म बॉलीवुड को दी थी.

Also Read -   फिल्मों में जमकर बोल्डसीन देने के बावजूद बॉलीवुड में नहीं टिक पाई ये 4 अभिनेत्रियां,एक ने तो दिये थे 21 किसिंग सीन

Source:  India Tv

इसके अलावा ”फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी”, ”भूतनाथ”, ”राजू बन गया जेन्टलमैन” फिल्म में भी इन दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था और ये सभी फ़िल्में हिट हुई थी.