बॉलीवुड में दबंग के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है. खुद की मेहनत और लगन के दम पर सलमान खान ने आज फिल्मों में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. आज के समय में सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर में हर छोटे बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. इतना ही नहीं सलमान खान को रोमांस का किंग भी कहा जाता है और बॉलीवुड की लगभग हर अभिनेत्री के साथ उनकी केमिस्ट्री जम जाती है. सलमान खान पिछले 30 सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा है. सलमान ने इतने सालों में बॉलीवुड को हिट फ़िल्मों के साथ-साथ फ़्लॉप फ़िल्में भी दी है, लेकिन फ़्लॉप फिल्में देने पर भी इसका असर सलमान के काम पर नहीं पड़ता है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से सलमान खान अब भी बॉलीवुड पर छाए हुए है.

4. सूरज बड़जात्या

ये तो आप सभी को अच्छे से पता है कि सूरज बड़जात्या की फिल्मों ने सलमान खान को एक रात में सुपरस्टार बना दिया था. सूरज बड़जात्या ने सलमान खान का करियर बनाने में ”हम आपके हैं कौन”, ”हम साथ साथ हैं”, ”मैंने प्यार किया” और ‘‘कुछ कुछ होता है” जैसी बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में बनाई है. सूरज बड़जात्या की फिल्म में काम करके सलमान का करियर एक रात में फर्श से अर्श पर पहुंच गया था.

Also Read -   छोटे पर्दे पर हिट होने के बाद यह 3 अभिनेत्रियां बॉलीवुड में भी लहरा रही हैं परचम, कई सुपरहिट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

Source: India.com

3. साजिद नाडियाडवाला

आपको बता दें कि साजिद नाडियाडवाला की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज फ़िल्म निर्माता और निर्देशक के रूप में की जाती है. साजिद नाडियाडवाला अपनी फ़िल्मों में सलमान खान को लेना ही पसंद करते हैं. साजिद नाडियाडवाला ने सलमान खान के लिए ”किक”, ”मुझसे शादी करोगी”, ”जुड़वां” और ”हर दिल जो प्यार करेगा” जैसी फ़िल्में बनाई है और इन सभी फ़िल्मों को बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में गिना जाता है. बहुत जल्द ही साजिद नाडियाडवाला और सलमान खान की जोड़ी ‘’कभी ईद कभी दीवाली’’ के ज़रिए बहुत जल्दी बॉक्स ऑफ़िस पर वापसी करने वाले है. इन दोनों की दोस्ती का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते है कि साजिद नाडियाडवाला की फिल्म में काम करने के लिए सलमान ने अपनी फ़ीस 15% तक कम कर दी है.

Source: Bollyworn

2. अरबाज खान

सलमान खान के भाई अरबाज खान ने हमेशा सलमान खान के डूबते हुए करियर को सहारा दिया है. जब जब सलमान खान की बॉलीवुड में नईया डगमगाई है तब तब अरबाज खान ने अपना पासा फेंका हैं. अरबाज खान अपने भाई सलमान खान के लिए ‘‘दबंग” सीरीज पर काम कर चुके हैं. अरबाज खान की ये फिल्म हर बार बॉक्स ऑफिस पर सफलता के अलग ही झंडे गाड़ती हैं. अब तक ”दबंग” की तीन फ़िल्में और रिलीज हो चुकी है और तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. इसके बाद भी लोगों के सिर से दबंग का क्रेज खत्म नहीं हुआ है. इसके आलावा अरबाज खान ने सलमान खान के लिए ”गर्व”, ”प्यार किया तो डरना क्या” और ”हैलो ब्रदर” जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया है.

Also Read -   मेकअप क्वीन कहलाती हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियां,पहले नंबर वाली की उम्र तो है 67 साल

Source: Mid-Day

1. कबीर खान

सलमान के आज तक बॉलीवुड में छाए रहने में मदद करने वाले लोगों में सबसे पहला नाम आता है कबीर खान का. जी हाँ कबीर खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक के रूप में की जाती है. कबीर खान ने सलमान खान के साथ मिलकर ”सुल्तान”, ”एक था टाइगर” और ”बजरंगी भाईजान” जैसी बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. कबीर खान की मदद से सलमान खान के फ़िल्मी करियर को उस समय बूस्ट मिला जब उनका फिल्मी करियर बुरी तरह से बर्बाद होने की कगार पर पहुँच गया था.

Source: DNA India

हालाँकि फ़िल्म ”ट्यूबलाइट” के बॉलीवुड में बुरी तरह से फ़्लॉप होने के बाद इन दोनों की जोड़ी टूट गई, लेकिन अब खबर आ रही हैं कि ये दोनों फिर से ”बजरंगी भाईजान-2” में एक साथ नज़र आ सकते हैं और बॉलीवुड को एक बार फिर सुपरहिट फ़िल्म दे सकते हैं.